भिलाई [न्यूज़ टी 20] मध्यप्रदेश के रीवा जिले में रहने वाली एक 24 वर्षीय युवती को पाकिस्तान के युवक से प्यार हो गया। सोशल मीडिया जरिए युवती का परिचय युवक से हुआ है और वह उसके प्यार में इस कदर बावली हुई कि घर से पासपोर्ट लेकर अटारी बार्डर पहुंच गई।

हालांकि अटारी बॉर्डर पर वह पंजाब पुलिस के हत्थे चढ़ गई। यहां से अब उसे रीवा भेजा जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार रीवा की रहने वाली फ़िज़ा खान (24)  का परिचय सोशल मीडिया के जरिए पाकिस्तान के दिलशाद नामक युवक से हुआ।

सोशल मीडिया के जरिए दोनों के बीच बातें होती रहीं। इस बीच युवती युवक से प्यार करने लगी और दिलशाद से मिलने के लिए घर से भाग गई। 14 जून को वह घर से भागी तो परिवार वालों की चिंता बढ़ गई।

घरवालों ने इस मामले में रीवा कोतवाली में शिकायत दर्ज करवाई। परिजनों की शिकायत के बाद पुलिस एक्शन में आई और फिजा के खिलाफ खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी करवा दिया, ताकि वह विदेश न भाग सके।

इसके पुलिस लगातार बीएसएफ से संपर्क करती रही। इस दौरा फिजा अटारी बार्डर पर पंजाब पुलिस व बीएसएफ के हत्थे चढ़ गई। रीवा पुलिस को सूचना दे दी गई है और रीवा पुलिस युवती को लेने पंजाब पहुंच गई है।

पाकिस्तानी युवक के कहने पर वीजा लिया

परिजनों का कहना है कि सोशल मीडिया के जरिए पहले दिलशाद और फ़िज़ा के बीच प्रेम हुआ, इसके बाद दिलशाद के कहने पर ही फ़िज़ा ने पाकिस्तान का वीजा लिया। कई बार वह पाकिस्तान जाने की बात भी किया करती थी।

लेकिन परिजनों को पाकिस्तानी लड़के की नीयत पर शक था। जब युवती पासपोर्ट लेकर भागी तो परिजन घबरा गए। फ़िज़ा के भागने पर परिवार जनों को पहले से संदेह था कि वह पाकिस्तान जाने को घर से भागी है,

और उन्होंने रीवा पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। और इसके बाद परिवार वालों ने फिजा के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी करवा दिया। फिजा पाकिस्तान जाने के लिए अटारी बॉर्डर पर पहुंची तो कस्टम विभाग के अधिकारियों ने उसे पकड़ लिया।

शनिवार सुबह रीवा की पुलिस अमृतसर रूरल पुलिस के अंतर्गत आने वाले घरिंडा थाने में पहुंची, जहां फिजा को रीवा पुलिस को सौंप दिया गया।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *