दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे एमबीए ग्रेजुएट को अरेस्ट किया है, जो लोगों को बेहद कम वक्त में रकम दोगुनी करने का लालच देकर उनको ठगा करता था. पुलिस के मुताबिक पकड़ में आया आरोपी ना सिर्फ एमबीए ग्रेजुएट है, बल्कि वह एक सिंगर भी है. आरोपी का नाम रजत अग्रवाल है. 25 साल का रजत अग्रवाल हरियाणा के सिरसा का रहने वाला है. उसने सिरसा के ही एक इंस्टिट्यूट से साल 2021 में मार्केटिंग और फाइनेंस में एमबीए किया था।

बाहरी दिल्ली के साइबर थाने में एक महिला ने शिकायत दी कि इंस्टाग्राम पर एक आईडी से उसे ये मैसेज मिला कि वह बेहद कम वक्त में उनकी रकम को दुगना कर देगा. महिला ने पुलिस को बताया कि उसने कुछ इस तरीके से उन्हें अपने झांसे में लिया कि उन्होंने तीन किस्तों में एक लाख 70 हजार रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिए. महिला का कहना है कि एक लाख 70 हजार लेने के बाद जब आरोपी ने उनसे टैक्स के नाम पर फिर से एक लाख 12 हजार रुपये और मांगे तब उनको इस पर शक हुआ. और फिर उन्होंने उससे अपने पैसे वापस मांगे तो फिर उसने सारे कांटेक्ट तोड़ दिए. इसके बाद महिला साइबर थाने में पहुंची और एफआईआर दर्ज कराई. दिल्ली पुलिस ने टेक्निकल सर्विलांस के जरिए यह पता लगाया कि यह सभी अकाउंट रजत अग्रवाल नाम के एक शख्स ने बनाए हैं और वह हरियाणा के सिरसा में मौजूद है. इसके बाद दिल्ली पुलिस की एक टीम ने सिरसा हरियाणा से रजत अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया है।

पूछताछ में आरोपी रजत ने पुलिस को बताया कि कुछ समय पहले उसके साथ ऑनलाइन 5 हजार रुपयों की ठगी हुई थी. किसी ने उससे कहा था कि वह सोशल मीडिया के उसके अकाउंट को वेरीफाई करा देगा और बदले में उसने 5 हजार रुपये ठग लिए. इसके बाद रजत अग्रवाल ने फेक आईडी बनाई और वह ऐसे लोगों को फॉलो करने लगा जो बेहद कम टाइम पर रकम को डबल करने का झांसा देते थे. रजत ने खुद ही लोगों को ठगना शुरू कर दिया. कुछ लोगों से वह डायरेक्ट पैसे ट्रांसफर करवाता था जबकि कुछ से वह गिफ्ट कार्ड मांगता था. पुलिस ने आरोपी रजत अग्रवाल के पास से वह मोबाइल फोन बरामद कर लिया है जिससे वह फेक आईडी हैंडल चलाता था. इसके अलावा उसके पास से करीब 15 लाख रुपये के ई-गिफ्ट कार्ड और ई-गिफ्ट बाउचर बरामद किए हैं।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *