भिलाई [न्यूज़ टी 20] छत्तीसगढ़ के कांकेर में 24 अप्रैल को रुद्री नदी में मिले युवक के शव की गुत्थी सुलझ गई है। पहले ही दैनिक भास्कर ने बताया था, युवक के दोस्त ही उसके हत्यारे निकले। पूरा मामला लव ट्राइंगल का ही सामने आया।

पुलिस ने इस मामले में गुरुवार को लड़की के पूर्व प्रेमी सहित तीन नाबालिगों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने पूछताछ में शराब पिलाने और फिर नहर में धकेल कर मारने की बात स्वीकार कर ली है।

दरअसल, कांकेर के कोरर में कोदागांव निवासी भावेश देवांगन उर्फ लक्की (21) 23 अप्रैल को अपने दोस्तों सिंगारभाटा निवासी उमाशंकर नागे और संजय नगर निवासी नाबालिग के साथ धमतरी जाने के लिए निकला था।

दोनों आरोपी लक्की को उसकी गर्ल फ्रेंड से एक युवक के छेड़खानी करने की जानकारी देकर साथ ले गए थे।

धमतरी पहुंचने पर वहां रह कर पढ़ाई कर रहे गढ़ पिछवाड़ी निवासी एक अन्य नाबालिग दोस्त को भी साथ ले लिया।

सबूत मिटाने के लिए मोबाइल और कपड़े भी नहर में फेंके

पुलिस ने बताया कि तीनों दोस्त साजिश के तहत लक्की को रूद्री नदी के पास लेकर गए और वहां उसे जमकर शराब पिलाई। इसके बाद उसके कपड़े उतारे और हत्या की नीयत से नहर में फेंक दिया।

नशे में होने के कारण लक्की की डूबने से मौत हो गई। इसके बाद उसके कपड़े और मोबाइल भी सबूत मिटाने के लिए नहर में फेंक दिए थे। इसके बाद तीनों आरोपी धमतरी पहुंचे और वहां कमरे में रह रहे एक नाबालिग को छोड़ दिया।

हत्या के बाद गर्लफ्रेंड के साथ खाई थी मैगी

लक्की की हत्या के बाद उमा नागे और एक नाबालिग उसकी गर्लफ्रेंड के कमरे में पहुंचे। वहां उससे मैगी बनवाई और तीनों ने खाई। इसके बाद लक्की की बाइक लेकर कोरर के मोदे पहुंचे और बाइक को जलाकर कांकेर लौट गए।

खास बात यह है कि ग्रामीणों ने शनिवार शाम 6.30 से 7 बजे के बीच दो बाइक सवारों के साथ लड़की को भी देखे जाने की बात कही थी। हालांकि पुलिस ने गर्ल फ्रेंड को क्लीन चिट दे दी है।

वारदात के बाद फोन से संपर्क में थे सभी

पुलिस ने सभी आरोपियों का कॉल रिकार्ड भी खंगाले हैं। इससे पता चला है कि उमाशंकर व उसके दोस्तों का वारदात के पहले, उस दौरान और उसके बाद भी लगातार संपर्क में थे।

कई बार तीनों ने आपस में बातचीत की। इसके अलावा वारदात के दौरान लक्की समेत सभी का लोकेशन भी रूद्री में ही पाया गया। जिसे पुलिस एक सबूत के तौर पर मान रही है।

तीन साल से था प्रेम प्रसंग

पुलिस ने जब संदिग्ध दोस्तों से पूछताछ की तो जानकारी हुई कि उमाशंकर नागे का रामनगर कांकेर निवासी लड़की से 3 साल से प्रेम संबंध था। इसी दौरान पिछले 3-4 माह से भावेश उर्फ लक्की भी लड़की से बातचीत करते हुए

उसके काफी करीब आ गया था। जिससे लड़की उससे प्रेम करने लगी थी। इसी बात को लेकर 20 दिन पहले उमाशंकर ने लक्की के साथ झगड़ा कर उसे धमकी भी दी थी।

सवाल को पुलिस ने भी बनाया प्वाइंट

भास्कर ने 26 अप्रैल को खबर ‘दोस्तों के साथ निकला था, मिली अर्द्ध नग्न लाश:गर्लफ्रेंड का पूर्व प्रेमी बोला- नदी में डूबा, पर 50 किमी दूर मिली जली हुई बाइक’ प्रकाशित कर कई बिंदुओं पर सवाल उठाए थे।

साथ ही बताया था कि पूरी घटना लव ट्राइंगल के चलते ही हुई है। लक्की के कपड़े उतार कर फेंकने, प्रेम प्रसंग व साक्ष्य छिपाने मोबाइल फेंकने व बाइक जलाने की बात प्रकाशित की थी। इन्हीं बिंदुओं को पुलिस ने भी अपनी जांच में शामिल किया है।

परिजनों के सामने कबूला, पुलिस के सामने मुकर गए

लक्की के पिता जितेंद्र देवांगन की रूद्री पुलिस में की गई शिकायत के अनुसार उनका बेटा दोपहर तक वापस आने की बात कह कर गया था।

शाम तक नहीं लौटा और उसका मोबाइल भी बंद था। दोस्तों से फोन पर संपर्क किया तो उन्होंने लक्की की जानकारी होने से इनकार कर दिया।

इसी दौरान परिजनों को लक्की के धमतरी जाने का पता चला। वहां विवाद की जानकारी मिली। फिर गढ़पिछवाड़ी निवासी नाबालिग ने हत्या की जानकारी दी, पर पुलिस के सामने मुकर गए।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *