भिलाई [न्यूज़ टी 20] महासमुंद। लग्जरी कारों से गांजा की तस्करी करने का मामला सामने आया है. बसना थाना क्षेत्र से स्वीफ्ट कार से एक क्विंटल व सिंघोड़ा थाना क्षेत्र में सेंट्रो कार से 25 किग्रा गांजा जब्त किया गया है, जिसकी कीमत 25 लाख रुपए बताया जा रहा है.

एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया. वहीं एक आरोपी पुलिस को चकमा देकर जंगल की ओर भाग गया. जिले के नए एसपी भोजराम पटेल ने सभी थाना व चैकी प्रभारियों की बैठक लेकर अवैध शराब व गांजा तस्करी को रोकने निर्देशित किया था.

सभी प्रभारी अपने-अपने क्षेत्रों में मुखबीरों को सक्रिय कर संदिग्धों व गांजा तस्करों पर निगाह रख रहे हैं. बुधवार को मुखबीर से सूचना मिली कि ओडिशा से महासमुंद के रास्ते लग्जरी कार से गांजा का एक बड़ा खेप जाने वाला है. इस सूचना पर सायबर सेल एवं बसना पुलिस की टीम ने तत्काल राष्ट्रीय राज्यमार्ग पर बल तैनात कर संदिग्ध वाहनों की तलाशी ली.

ओडिशा से महासमुंद की ओर तेज रफतार से कार आ रही थी. उक्त संदिग्ध वाहन को राष्ट्रीय राज्यमार्ग 53 में नाकेबंदी कर रोका गया. कार में एक व्यक्ति सवार था. उसने अपना नाम श्यामदेव पिता राजेंद्र कहार दुर्गा नगर बिरगांव, रायपुर का रहने वाला बताया.

पूछताछ करने पर गोलमोल जवाब देने लगा. टीम को संदेह होने पर वाहन की तलाशी ली तो आरोपी के कब्जे से एक क्विंटल गांजा जब्त किया गया, जिसकी कीमत 20 लाख रुपए है. आरोपी को गिरफ्तार कर उनके विरूद्ध बसना थाने में अपराध दर्ज कर कार्रवाई की गई.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *