रायपुर। एसीबी की टीम ने वन विभाग के भ्रष्ट अधिकारी के खिलाफ बड़ी कार्यवाही की है. टीम ने बिलासपुर में वनपाल को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है की एसीबी की टीम ने जिस भ्रष्ट अफसर गजेंद्र गौतम को गिरफ्तार किया है, वह सीसीएफ उड़नदस्ते में पदस्थ था। टीम ने यह कार्यवाही रिश्वतखोरी का मामला आडियो वायरल होने के बाद की है।

बता दें कि एन्टी करप्शन ब्यूरो एवं राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो छत्तीसगढ़ के द्वारा लगातार भ्रष्टाचार के विरूद्ध कार्यवाही की जा रही है। इसी कड़ी में पार्थी सत्यवत प्रधान संचालक सत्या फर्नीचर्स उसलापुर ब्रिज के पास बिलासपुर के द्वारा 3 अक्टूबर को एसीबी में फॉरेस्टर गजेन्द्र गौतम सी.सी.एफ उड़नदस्ता बिलासपुर के विरुद्ध रिश्वतखोरी की शिकायत की गयी थी।

शिकायतकर्ता ने बताया था कि 29.09.2022 को सीसीएक उडनदस्ता में तैनात फॉरेस्टर गजेन्द्र गौतम ने प्रार्थी के फर्नीचर की दुकान में आकर फॉरेस्टर से बतौर 50,000, रूपये की रिश्वत मांगी, जिस पर प्रार्थी द्वारा मौके पर उपस्थित गवाह से रकम उधार लेकर गजेन्द्र गौतम को 33,800 रूपये दिये गये। गजेन्द्र गौतम द्वारा रिश्वत की रकम 50,000/- रूपये में से शेष रकम 16.200/- रूपये की प्राप्ति हेतु 3 10:2022 को पुन फर्नीचर दुकान आकर तकादा करने पर प्रार्थी द्वारा एसीबी में शिकायत की गयी।

एसीबी / इंजोडब्ल्यू के निदेशक आरिफ शेख के द्वारा उक्त शिकायत के संबंध में सत्यापन पश्चात कार्यवाही किये जाने को लेकर निर्देश दिया गया. इस शिकायत पर एक्शन लेते हुए एसीबी बिलासपुर टीम के द्वारा गजेन्द्र गौतम फॉरस्टर के विरूद्ध अपराध क्रमांक 17 / 2022 धारा 7(क) अनि अधि पंजीबद्ध कर उक्त आरोपी की गिरफ़्तारी के बाद न्यायालय के समक्ष पेश किया गया।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *