भिलाई [न्यूज़ टी 20] रायपुर के दलदल सिवनी इलाके में एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। यहां PWD सड़क चौड़ीकरण के लिए तोड़-फोड़ कर रहा है। कई दुकानों और मकानों को JCB की मदद से हटाया जा रहा है।

इसी बीच लापरवाही की वजह से लोगों की जान पर खतरा बन गया। एक मकान का बड़ा हिस्सा लोगों की तरफ जा गिरा। भागकर सभी ने अपनी जान बचाई। मोवा से दलदल सिवनी मांढर, टेकारी तक आगे चौड़ीकरण किया जा रहा है।

इसी वजह से सड़क के किनारे बने मकान और दुकान हटाए जा रहे हैं। तोड़-फोड़ की कार्रवाई के एक वीडियो में दिख रहा है कि बुलडोजर की वजह से मकान का बड़ा हिस्सा लोगों की तरफ लुढ़क गया।

मकान की ऊपरी दीवार सड़क के ऊपर तार से टकराई, तेज आवाज के साथ चिंगारी निकली। कई घरों की बिजली तक गुल हो गई। तोड़-फोड़ कर रहे अफसरों ने भी लापरवाही बरतते हुए लोगों का जमघट लगने दिया,

हालांकि इस हादसे में किसी को चोट नहीं आई, मगर कोई चपेट में आता तो मलबे में दबने से किसी की जान भी जा सकती थी।

पार्षद ने जताया ऐतराज

इलाके की पार्षद सुशीला धीवर ने बताया कि सड़क चौड़ीकरण के चक्कर में ये घटना हुई। किसी को चोट तो नहीं आई मगर लोगों के घरों की बिजली चली गई है।

हमने अफसरों से बात की है वो इसे ठीक कर रहे हैं। हम लोगों से भी अपील कर रहे हैं कि वो तोड़-फोड़ की कार्रवाई वाली जगह से दूर रहें।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *