भिलाई [न्यूज़ टी 20] महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर पर अजान को लेकर मनसे व सरकार आमने सामने हो गए हैं। एक ओर जहां महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे 4 मई से लाऊड स्पीकर पर अजान बंद कराने की चेतावनी दे चुक हैं वहीं दूसरी ओर भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगाते हुए औरंगाबाद पुलिस ने उन पर एफआईआर दर्ज कर ली है।

औरंगाबाद के सिटी चौक पुलिस स्टेशन में पुलिस उप निरीक्षक गजानान इंगले ने ये शिकायत दर्ज कराई। इस मामले में राज ठाकरे, राजीव जेवलिकर और अन्य रैली आयोजकों के खिलाफ धारा 116, 117, 153 और

1973 के 135 महाराष्ट्र पुलिस कानून 1951 के तहत कार्रवाई की गई है। एक मई की रैली में राज ठाकरे ने उद्धव ठाकरे पर हमला करते हुए कहा था कि मेरी जनसभाओं से सरकार बौखला गई है।

रैली की वीडियो देखने के बाद हुई कार्रवाई

औरंगाबाद पुलिस का कहना है कि उन्होंने यह कार्रवाई रैली का एक वीडियो देखने के बाद की है। इस वीडियो में राज ठाकरे भड़काऊ भाषण देते दिख रहे हैं। औरंगाबाद पुलिस ने कहा है

कि सौहार्द बिगाड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। इस मामले में जांच के बाद कड़ी कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल भाषण की बारीकी से जांच की जा रही है।

राज ठाकरे ने कहा 4 मई के बाद किसी की नहीं सुनेंगे

राज ठाकरे ने पहले कहा था कि ईद के दिन लाऊडस्पीकर पर अजान नहीं होनी चाहिए। रैली के बाद उन्होंने इसे वापस लेते हुए कहा था वे इस उत्सव को खराब नहीं करना चाहते। उन्होंने कहा था ईद के बाद लाऊड स्पीकर पर अजान नहीं होनी चाहिए।

हमारी मांग पूरी नहीं की गई तो 4 मई के बाद हम किसी की नहीं सुनेंगे और मस्जिदों के सामने दोगुनी ताकत से हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे।

सरकार ने भी जारी किया नोटिस

इधर उद्धव सरकार ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना नेताओं को नोटिस जारी किया है। सरकारी नोटिस के अनुसार यदि MNS नेताओं के भड़काऊ बयानबाजी के बाद उनके कार्यकर्ताओं ने किसी भी तरह

सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया तो उसका भुगतान उन्हीं से कराया जाएगा।  सरकार की तरफ से मनसे नेताओं को धारा 149 के तहत नोटिस दिया गया है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *