80 वर्ष से अधिक और दिव्यांग मतदाताओं द्वारा डाक मतपत्र के लिए 106 आवेदन प्राप्त
 डाक मतपत्र के लिए रूट चार्ट तैयार कर दल गठित करने के दिए निर्देश

भिलाई [न्यूज़ टी 20] राजनांदगांव / कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी तारन प्रकाश सिन्हा ने आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 73-खैरागढ़ के उप निर्वाचन के तैयारी के संबंध में प्रभारी अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने प्रभारी अधिकारियों को दिए गए कार्यों के प्रगति की समीक्षा करते हुए कहा कि 80 वर्ष से अधिक और दिव्यांग मतदाताओं द्वारा डाक मतपत्र के लिए 106 आवेदन प्राप्त हुए हैं।

इसके लिए रूटचार्ट तैयार कर दल गठित करें और प्रशिक्षण दें। उन्होंने मतपत्र की प्रिंटिंग और सुरक्षा के लिए जिला कोषालय अधिकारी को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मतदान दलों के लिए सभी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। मेडिकल टीम 24 घंटे तैनात रहे। मतदान दलों का प्रशिक्षण महत्वपूर्ण है। निर्वाचन कार्य में ड्यूटी लगाए गए अधिकारियों-कर्मचारियों को अनिवार्य रूप से प्रशिक्षण में उपस्थित होना सुनिश्चित करें।

कलेक्टर श्री सिन्हा ने मतदान केन्द्रों की तैयारी की समीक्षा करते हुए कहा कि सभी मतदान केन्द्रों में लेखन कार्य पूर्ण कर ली जाए। मतदान केन्द्रों में छाया, पेयजल सहित सभी मूलभूत सुविधाएं सुनिश्चित की जानी चाहिए। प्रत्येक मतदान केन्द्र में दिव्यांगों और बुजुर्गों के लिए व्हीलचेयर की सुविधा उपलब्ध होनी चाहिए।

उन्होंने ईवीएम के प्रथम रैंडेमाईजेशन करने के लिए आवश्यक तैयारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि खैरागढ़ और छुईखदान में आदर्श मतदान केन्द्र तथा संगवारी मतदान केन्द्र बनाए जाएंगे। इसके लिए सभी तैयारी सुनिश्चित करें। निर्वाचन मेें मतदान दलों सहित मतदाताओं को कोई समस्या नहीं होनी चाहिए।

इसके लिए सभी व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जिले में निगरानी के लिए 24 घंटे स्थैतिक निगरानी दल, उडऩदस्ता दल और विडियाग्राफी दल की नियुक्ति की गई है। सभी सतर्क रहकर कार्य करें। जिले में होने वाले सभी गतिविधियों का रिकार्ड रखें। बैठक में जिला पंचायत सीईओ लोकेश चंद्राकर,

अपर कलेक्टर सीएल मारकण्डेय, नगर निगम आयुक्त आशुतोष चतुर्वेदी, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती इंदिरा देवहारी, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती निष्ठा पाण्डेय, एसडीएम राजनांदगांव  अरूण वर्मा, उप जिला निर्वाचन अधिकारी  खेमलाल वर्मा, सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *