भिलाई [न्यूज़ टी 20] अम्बेडकरनगर. उत्‍तर प्रदेश में योगी सरकार 2.0 के आने के बाद एक बार फिर पुलिस एक्शन में आ गयी है. इस बीच अम्बेडकरनगर जिले में माफियाओं के विरुद्ध कार्रवाई शुरू की गई है. इस दौरान जिले के दो थाना क्षेत्रों में पुलिस द्वारा माफिया खान मुबारक (Mafia Khan Mubarak) के 3 गुर्गों की 5 करोड़ 58 लाख रुपये की अचल संपत्ति कुर्क की गई है.

बता दें कि माफिया खान मुबारक इस वक्‍त फतेहगढ़ जेल में बंद है, लेकिन उसके सहयोगियो पर पुलिस का एक्‍शन जारी है. खान मुबारक की का जन्‍म अंबेडकरनगर जिले के हसवर थाना क्षेत्र के गांव हरसम्हार में हुआ है. वहीं, उसकी इलाहाबाद और उसके आसपास के इलाकों में खूब दहशत रही है. इसके अलावा जिला बदर शराब माफिया सुरेश सिंह की संपत्ति भी कुर्क की गई है.

इन लोगों की संपत्ति हुई सीज

दरअसल अम्बेडकरनगर में पुलिस द्वारा धारा 14(1) उत्तर प्रदेश गिरोह अधिनियम के तहत माफिया खान मुबारक के तीन सहयोगियों याहिया का 10 लाख की कीमत का मकान, वसीम मुख्तार का 18 लाख का मकान और कमरुल द्वारा बनाये गए 30 लाख के दो मकान पर हंसवर थाने की पुलिस द्वारा कुर्क की कार्रवाई की गई है.

शराब माफिया पर भी एक्‍शन

वहीं, अहिरौली पुलिस द्वारा शराब माफिया सुरेश सिंह के राइस मिल को कुर्क किया गया है, जिसकी कीमत लगभग 5 करोड़ है. वह इस समय जिला बदर है. 2016 में अहिरौली थाना क्षेत्र के सोनावा में इसी राइस मिल पर अवैध शराब की फैक्ट्री पकड़ी गई थी.कुर्क की गई सम्पतियों को पुलिस ने सील कर पोस्टर लगा दिया है और लाउडस्‍पीकर से ऐलान किया गया है.

वहीं, अम्‍बेडकरनगर के एडिशनल एसपी संजय कुमार राय ने बताया कि एसपी के आदेश पर खान मुबारक के गुर्गों पर कार्रवाई की गई है, जिसमें 5 करोड़ 58 लाख की अचल संपत्ति सीज की गई है. बता दें कि योगी आदित्यनाथ के दूसरी बार शपथ लेते ही प्रदेश की पुलिस एक्शन में आ गयी है और माफियाओं पर ताबतोड कार्रवाई कर रही है.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *