भिलाई [न्यूज़ टी 20] भरतपुर के हलैना क्षेत्र में दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। क्षेत्र के एक गांव में मामा के घर रहकर निजी काॅलेज में पढ़ रही 19 साल की छात्रा से छात्राें ने संबंध बनाने का दबाव बनाया।

छात्रा ने मना किया तो 5 अप्रैल को कॉलेज से लौट रही छात्रा को आरोपियों ने जहर पिला दिया। बाद में उसने दम ताेड़ दिया। अब पीड़िता के पिता ने कॉलेज के 5 छात्रों सहित शिक्षक व शिक्षिका के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

इसमें पिता ने कहा है कि आरोपी छात्र अवैध संबंध का दबाव बना रहे थे। हैरत की बात है कि छात्रा ने इसकी शिकायत प्रिंसिपल से भी की। इसके बाद एक शिक्षक व एक शिक्षिका उसके पास आए और उसी को डांट दिया।

हलैना थाने में छात्रों के अलावा शिक्षक-शिक्षिका के खिलाफ भी रिपोर्ट दर्ज कराई है। हालांकि अभी आरोपियों के खिलाफ हत्या के लिए उकसाने का ही केस दर्ज हुआ है। मामले की जांच जारी है।

कॉलेज प्रबंधन ने कहा- हमसे कोई शिकायत नहीं की, यह कॉलेज के बाहर की घटना, हमारा लेना-देना नहीं

रिपोर्ट में पीड़िता के पिता ने बताया कि उनकी बेटी पिता नानी-नाना के साथ हलैना के एक गांव में रहकर निजी काॅलेज में बीएबीएड की पढ़ाई कर रही थी। 5 अप्रैल को काॅलेज से लौटते सयम रास्ते में विक्रम निवासी त्यौहारी वैर,

नरेश कुमार सिकरौरा कुम्हेर, संदीप निवासी सुनारी उच्चैन के अलावा दो अन्य नाबालिगों ने उसे रोककर जबरन कुछ पिला दिया। घर जाकर पीड़िता को उल्टी होने लगी। भरतपुर आरबीएम अस्पताल में उसकी मौत हो गई।

पुलिस ने बताया कि आरोपी छात्रा पर शादी का दबाव बना रहे थे, इसलिए उसने जहर पीकर खुदकुशी कर ली। गुरुवार को पीड़िता के पिता पहुंचे तो आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

रिपोर्ट में बताया कि आरोपियों के साथ काॅलेज की एक लड़की सहयोग करती है। पीड़िता ने इसकी शिकायत प्रिंसिपल से की थी। तब नीता मैम व शिक्षक संतोष शर्मा आए, जिन्होंने लड़की को अपशब्द कहे।

कॉलेज प्रबंधक संतोष कुमार ने बताया कि छात्रा के परिजनों ने कॉलेज प्रबंधन को कभी कोई शिकायत नहीं की। घटना काॅलेज से बाहर की है जिससे हमारा लेना-देना नहीं है।

एसएचओ विजयसिंह बोले- परिवादी के बयान दर्ज किए हैं। पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। विसरा सैंपर मिलने पर जयपुर भेजेंगे। हर एंगल से जांच चल रही है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *