भिलाई [न्यूज़ टी 20] सोना हम सब खरीदना चाहते हैं, क्योंकि सोना हमेशा मुऩाफा देता है, लेकिन अगर आपको सैलरी में भी सोना मिले तो सोचिए कैसा होगा। आप सोच रहे होंगे कि सैलरी में सोना, ऐसा कैसे, लेकिन लंदन की एक कंपनी ने ऐसा करना शुरू कर दिया है।

लंदन स्थित एक कंपनी के सीईओ कैमरन पैरी ने अपने कर्मचारियों को कैश के बजाए सोने में वेतन देने का फैसला किया है। फिलहाल अभी कंपनी ने शीर्ष अधिकारियों को सैलरी के तौर पर गोल्ड दिया जा रहा है, जल्द ही इसे सभी कर्मचारियों पर लागू किए जाने की तैयारी है।

कंपनी का बड़ा फैसला

लंदन के लोकल बिजनेस न्यूजपेपर सिटी एएम ने अपनी एक रिपोर्ट में लिखा है कि फाइनेंस सर्विस उपलब्ध करवाने वाली कंपनी ने अपने कर्मचारियों को गोल्ड में सैलरी देने का फैसला किया है। कंपनी के सीईओ कैमरन पैरी ने कंपनी के कुछ शीर्ष अधिकारियों के साथ इसका प्रयोग कर लिया है,

जिसके बाद अब इसे सभी कर्मचारियों पर लागूब करने का फैसला किया है। कंपनी के सीईओ का कहना है कि कर्मचारियों को मुद्रास्फीति के प्रभाव से बचाने के लिए वो उन्हें गोल्ड में वेतन देना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि सैलरी के तौर पर सोना देने से न केवल उन्हें मुद्रास्पीति के प्रभाव से बचाने में मदद मिलेगी, बल्कि गोल्ड जैसे पारंपरिक धन की क्रय शक्ति को बल लेने में भी मदद मिलेगी।

कर्मचारियों को होगा फायदा

उन्होंने कहा कि जहां पाउड की वैल्यू गिर रही है, वहीं सोना अच्छा रिटर्न दे रहा है। हालांकि इस कंपनी के पास बहुत अधिक कर्मचारी नहीं है, लेकिन सैलरी के तौर पर गोल्ड देना अपने आप में पहला मामला है।

कंपनी ने जल्द ही अपने सभी 20 कर्मचारियों को सैलरी के तौर पर सोना देने की तैयारी कर ली है। कंपनी के सीईओ पैरी भी अपनी सैलरी गोल्ड में ही ले रहे हैं।

दोनों ऑप्शन उपलब्ध

कंपनी की नई व्यवस्था के मुताबिक सैलरी के बराबर पाउंड से गोल्ड का एक्सचेंज रेट कर कर्मचारियों के खाते में ट्रांसफर किया जाएगा। कंपनी ने अपने कर्मचारियों को ये सुविधा दी है कि वो खुद को इस नई सैलरी व्यवस्था से बाहर रख सकते हैं या इस नई सैलरी व्यवस्था में शामिल कर सकते हैं।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *