भिलाई [न्यूज़ टी 20] । दंतेवाड़ा में मुस्लिम युवक व हिन्दू युवती की शादी का बवाल अभी थमा नहीं और भिलाई में भी ऐसा ही एक मामला सामने आने से बवाल खड़ा हो गया है। खुर्सीपार निवासी एक मुस्लिम युवक द्वारा हिन्दू नाम रखकर बेरला की एक हिन्दू युवती से शादी का मामला सामने आया है।

मुस्लिम युवक ने बकायदा नाम परिवर्तन का शपथ पत्र देकर आर्यसमाज में युवती से शादी की और खुर्सीपार में रहने लगे। उधर युवती के माता पिता ने बेरला के कंडरका चौकी में अपनी बेटी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा रखी थी।

इसके बाद पुलिस ने युवती की खोजबीन की और एक दिन पहले खुर्सीपार से हिन्दू नाम वाले मुस्लिम युवक व हिन्दू युवती को बरामद किया। इसके बाद पुलिस ने दोनों को भिलाई एसडीएम के सामने पेश किया।

यहां लड़की अपने पति के साथ रहने की जिद पर अड़ी रही। एसडीएम ने मामले में सुनवाई से इनकार कर दिया इसके बाद पुलिस ने युवती को उसके पति के साथ जाने दिया।

बजरंग दल की एंट्री, जमकर हुआ हंगामा

अब इस मामले में बजरंग दल सहित हिंदुवादी संगठनों की एंट्री हो गई है। गुरुवार को एसडीएम एसडीएम भिलाई के कार्यालय में इस मामले की सुनवाई थी लेकिन आज सुनवाई नहीं हो पाई।

इधर हिन्दु वादी संगठनों ने इस मामले में लव जिहाद का आरोप लगाया है। इस सबंध में बजरंग दल के रतन यादव ने मुस्लिम युवक पर सीधे आरोप लगाया है कि उसने झूठ बोलकर हिन्दू लड़की से शादी की है।

नाम परिवर्तन का बनाया था शपथ पत्र

बजरंग दल के रतन यादव ने बताया कि केएलसी खुर्सीपार निवासी मुस्लिम युवक अब्दुल मजीद खान ने शपथ पत्र प्रस्तुत किया जिसमें उसने अपना नाम मोहित आर्य के रूप में बदल लिया।

इस प्रकार मुस्लिम युवक ने नाम बदलकर हिन्दू लड़की से आर्यसमाज में जाकर शादी कर ली। रतन यादव व बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया है कि मुस्लिम लड़के ने झूट बोलकर शादी की उसके खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया जाना चाहिए।

माता पिता ने दर्ज कराई थी शिकायत

कंडरका चौकी प्रभारी रंजीत प्रताप सिंह ने बताया कि युवती की गुमशुदगी की शिकायत फरवरी में हुई थी। अभी तीन पहले ही खुर्सीपार पुलिस ने उन्हें खोजकर हमारे हवाले किया था।

इसके बाद दोनों को एसडीएम भिलाई के समक्ष पेश किया गया। एसडीएम ने कहा कि यह उनके क्षेत्र का मामला नहीं है। वहीं लड़की जिद करने लगी कि वह अपने पति के साथ ही रहेगी। लड़की की जिद के बाद उसे उसके पति को सौंप दिया गया है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *