भिलाई [न्यूज़ टी 20] भाजपा ने 2024 के आम चुनावों के लिए बड़ी तैयारी शुरू कर दी है। बूथ कमिटी और पन्नी प्रमुख तक बनाने वाली भाजपा ने अब ‘वीक बूथ कमिटी’ बनाने का फैसला लिया है। इसके जरिए भाजपा देश भर में उन बूथों पर फोकस करेगी, जहां भाजपा अब तक कमजोर रही है।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा, ‘भाजपा ने वीक बूथ कमेटियों के गठन का फैसला लिया है। देश भर में इन कमेटियों में 4 कार्यकर्ताओं को शामिल किया जाएगा। इन कमेटियों का उद्देश्य यह होगा कि भाजपा जिन बूथों पर कमजोर है, वहां भी उसकी ताकत को बढ़ाया जाए।’

उन्होंने कहा कि 2024 के आम चुनाव से पहले हम इस पर फोकस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि इस प्रयोग के जरिए 2024 के आम चुनाव में हम उम्मीद के मुताबिक सफलता हासिल कर सकेंगे। इस संबंध में सोमवार को भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयंत पांडा की मीटिंग थी।

इस मीटिंग में दिलीप घोष, सीटी रवि के अलावा पार्टी के कई और नेता शामिल थे। दिलीप घोष ने कहा, ‘2024 के आम चुनाव आने वाले हैं। संगठन में जो भी कमियां दिखती हैं, उन्हें दूर किया जाएगा। मोदी सरकार तीसरी बार देश की सत्ता में आए। इसके लिए हमने काम करना शुरू कर दिया है।

इसी विचार के तहत वीक बूथ कमेटियों के गठन का फैसला लिया गया है।’दिलीप घोष ने कहा कि अब तक भाजपा की ओर से संगठन की बेहतरी के लिए कई कमेटियां बनाई जा चुकी हैं। अब यह नया प्रयोग किया जा रहा है। इसके तहत हम पार्टी के कार्यकर्ताओं से बात करेंगे ।

और उन्हें प्रेरित करेंगे कि वे उन बूथों पर संगठन को मजबूत करें, जहां उसकी स्थिति थोड़ा कमजोर है। गौरतलब है कि हाल ही में विधानसभा चुनाव में भाजपा को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मिजोरम और गोवा में जीत मिली थी। ऐसे में भाजपा बेहद उत्साहित है ।

और अब साल के अंत में होने वाले गुजरात और हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनावों की तैयारी करने में जुटी है। वहीं 2024 के आम चुनाव के लिए भी पार्टी देश भर में खुद को मजबूत करने के प्रयास कर रही है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *