भिलाई [न्यूज़ टी 20] रायपुर / राजधानी रायपुर के उरला से अपह्रत 4 साल के मासूम की हत्या मामले के आरोपी पड़ोसी को पुलिस ने महाराष्ट्र से गिरफ्तार कर लिया है। खबरों के अनुसार आरोपी ने बेरला रोड के नवनारा खार में मासूम को पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया। पुलिस ने मासूम हर्ष चेतन की जली हुई लाश बरामद की है।

बतादें कि आरोपी ने 5 अप्रैल को बाइक पर घूमने के बहाने पड़ोसी पंचराम ने मासूम का अपहरण कर लिया था। उरला थाना पुलिस और एफएसएल समेत पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। ये पूरा मामला उरला थाना इलाके का है। राजधानी रायपुर के उरला इलाके में चार साल के मासूम की हत्या का मामला सामने आया है।

जांच के बाद पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक उरला थाने में पांच अप्रैल की रात्रि लगभग 8 बजे पुष्पा चेतन और उसके पति जयेंद्र चेतन ने सूचना दी गयी कि उसका पड़ोसी पंचराम सुबह 10 बजे इसके घर आया और इसके दोनों बेटों दिव्यांश 6 वर्ष और हर्ष चेतन 4 वर्ष घूमने के नाम पर अपनी बाइक में लेकर गया।

लगभग आधे घंटे बाद दिव्यांश को घर लाकर छोड़ दिया और हर्ष चेतन 4 वर्ष को लेकर चला गया। काफी देर तक नहीं आने पर स्वजनों ने खोजबीन शुरू किया और रात्रि में पुलिस को सूचना दी। जिस पर थाना उरला में अपराध पंजीबद्ध कर तत्काल अपहृत बच्चे और संदेही पंचराम की खोजबीन शुरू की गई।

आस पास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए और सघन पूछताछ शुरू की। जानकारी मिली कि पंचराम ने उसी दिन दोपहर में अपनी बाइक दुर्ग में बेच दी है। तकनीकी जानकारी के आधार पर पंचराम के महाराष्ट्र में होने की जानकारी मिली। और तत्काल एन्टी क्राइम व सायबर यूनिट, थाना उरला की टीम रवाना हुई।

महाराष्ट्र में आरोपित पंचराम बार -बार अपना लोकेशन बदल कर लुक छिप रहा था। इसके बाद एक और बैकअप टीम रवाना किया गया। टीम ने बीती रात को नागपुर के पास पंचराम को ट्रेस कर हिरासत में ले लिया। पूछताछ के दौरान शुरू में वह पुलिस को गुमराह करता रहा।

बाद में पंचराम ने अपराध कबूल कर लिया। उसने बताया कि 5 अप्रैल को सुबह लगभग 10 -10:30 बजे मासूम हर्ष चेतन को अपने साथ ले जाने के लगभग आधे घंटे बाद ही ग्राम हसदा जिला बेमेतरा के मरघट के पास ले जा कर उसके ऊपर मिट्टी तेल डालकर हत्या कर फरार हो गया था।

आरोपित पंचराम के निशानदेही पर बालक हर्ष चेतन का शव बरामद कर लिया गया है। फोरेंसिक व पुलिस की टीम शव व घटना स्थल का निरीक्षण कर रही है। प्रारंभिक पूछताछ में आरोपित ने बताया कि वह पीड़ित के बड़े बेटे की भी हत्या करना चाहता था। हत्या के कारण के संबंध में विस्तृत पूछताछ की जा रही है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *