भिलाई [न्यूज़ टी 20] अलीगढ़ में गुरुवार शाम एक ज्वैलर की पत्नी और उनके 8 साल के बेटे की हत्या कर दी गई। घर पर महिला और उसका बेटा ही था, तभी ये वारदात हुई। घर में सामान भी अस्त-व्यस्त मिला है।

आशंका है कि महिला ने बचाव के लिए संघर्ष भी किया। मां-बेटे पर किचन में रखे चाकू से हमला हुआ, फिर ईंट से सिर कुचल दिया। पड़ोसियों को जब इसकी जानकारी हुई, तो उन्होंने ज्वैलर और पुलिस को सूचना दी।

इस पर पुलिस फोर्स के साथ सीओ, एसपी और एसएसपी मौके पर पहुंच गए। पीड़ित ने अपनी साली और उसके होने वाले पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। मामला क्वार्सी थाना क्षेत्र का है।

दुकान पर था ज्वैलर, घर में अकेले थे मां-बेटे

सुरेंद्र नगर में रहने वाले ललित वर्मा का सुनार का काम है। वह अलीगढ़ के बड़े ज्वैलर हैं। जब घटना हुई, उस समय ललित दुकान पर थे। घर पर उनकी 37 साल की पत्नी शिखा वर्मा और बेटा गिरबासु था। पुलिस के अनुसार, बदमाश लूट के इरादे से घर में घुसे थे।

उन्हें मालूम था कि ज्वैलर के घर पर उन्हें लाखों का माल मिल सकता है। जब वह घर में घुसे तो शिखा और बच्चे ने लुटेरों का विरोध किया। इसके बाद उन्होंने दोनों की निर्मम तरीके से हत्या कर दी और मौके से फरार हो गए।

किचन में रखे चाकू से लुटेरों ने की हत्या

लुटेरों ने महिला और बच्चे की हत्या के लिए किचन में रखे चाकू का ही इस्तेमाल किया। चाकुओं से दोनों को गोदने के बाद उनके ऊपर ईंट से भी हमला किया। घटना के बाद दोनों के शव बैडरुम में ही छोड़ गए। पुलिस ने जब साक्ष्य जुटाने शुरू किए,

तो हत्या में इस्तेमाल किया गया चाकू मौके से ही बरामद हो गया। पुलिस ने बताया कि हत्यारों ने दोनों की हत्या करने के लिए घर के अंदर रखे चाकू का ही इस्तेमाल किया है।

साली और उसके होने वाले पति के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा

ज्वेलर ललित ने इस मामले में पत्नी की सगी बहन अंजलि वर्मा और उसके होने वाले पति सोमेश चौहान के खिलाफ नामजद तहरीर दी है।

पीड़ित ने बताया कि उसका अंजली वर्मा और उसके होने वाले पति सोमेश चौहान से विवाद हुआ था। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया है।

इलाके में मची अफरा-तफरी, फारेंसिक टीम भी पहुंची

दिनदहाड़े ज्वेलर की पत्नी और बेटे की हत्या होने से पूरे क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई और इलाके के लोग मौके पर जमा हो गए। वहीं दूसरी ओर घटना की जानकारी होने पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स भी मौके पर पहुंच गई।

पुलिस के आलाधिकारियों के साथ फारेंसिक टीम व डॉग स्क्वायड मौके पर पहुंचा और उन्होंने साक्ष्य जुटाने शुरू किए। प्रारंभिक जांच में प्रकरण में कई लोगों के होने की बात सामने आ रही है। इसके बाद पुलिस सारे पहलुओं की जांच कर रही है।

दो बेटियां गई थीं बुआ के घर

घटना के समय ज्वेलर ललित के घर पर उनकी पत्नी शिखा वर्मा और बेटा गिरबांशु अकेला था। जबकि उनकी दो बेटियां मथुरा में अपनी बुआ के घर गई हुई थीं। पुलिस अब इस पहलू की भी जांच कर रही है कि किस-किस को इस बात की जानकारी थी कि मां-बेटे घर पर अकेले हैं।

सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है पुलिस

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि अपराधियों की पकड़ के लिए सारे इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। इसके लिए स्पेशल टीम बनाई गई है, जो सीसीटीवी कैमरे के जरिए इलाके में आने जाने वालों की जांच करेगी।

उन्होंने बताया कि हत्यारे कितने थे और कैसे आए थे, इसकी जांच की जा रही है। सराफा कारोबारी ने भी पुलिस को कुछ जानकारियां दी हैं। उनके आधार पर भी जांच की जा रही है। जल्दी ही पुलिस घटना का खुलासा कर देगी और आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *