भिलाई [न्यूज़ टी 20] महिला सब इंस्पेक्टर ने शादी से पहले अपने ही मंगेतर को गिरफ्तार कर लिया। यह चौंकाने वाला मामला असम का है। दरअसल जिस युवक से महिला सब इंसपेक्टर की सगाई हुई थी वह धोखेबाज निकला।

उसने फर्जी नौकरी से लेकर नकरी पहचान पत्र दिखाकर महिला सब इंसपेक्टर को बेवकूफ बनाया था। यही नहीं उसने कई लोगों से लाखों रुपए की ठगी भी की थी। मामला असम के नगांव जिले का है। नागांव थाने प्रभारी सब इंस्पेक्टर जोनमणि राभा ने अपने मंगेतर राणा पगग को फर्जी पहचान के साथ शादी की कोशिश करने,

कथित तौर पर ठगी करने के अलावा अन्य लोगों से लाखों रुपये ठगने के आरोप में गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद नगांव कोर्ट में आरोपी को पेश किया गया जहां से कोर्ट ने उसे दो दिन की पुलिस रिमांड दी गई है।

ONGC का जनसंपर्क अधिकारी बताया था आरोपी ने

घटना को लेकर जो जानकारी सामने आई है उसके अनुसार जोनमनी राभा से राणा पगग की मुलाकात 2021 में हुई थी। इस दौरान पगग ने खुद को ONGC का जनसंपर्क अधिकारी बताया। इस दौरान उसने आईकार्ड भी दिखाया।

इसके कुछ दिन बाद पगग ने जोनमनी को शादी का प्रस्ताव दिया। लड़के का ओहदो देखकर उसने शादी के लिए हां कर दी। अक्टूबर 2021 में दोनों की सगाई हुई और नवंबर 2022 में इनकी शादी होने वाली थी।

ऐसे हुआ संदेह और पकड़ा गया सच

शादी तय होने के बाद दोनों की मुलाकातें बढ़ने लगी और इस बीच जानमनी को पगग के काम पर शक हुआ। जोनमनी ने खुद पब्लिक रिलेशन और एडवटिजमेंट की डिग्री ली हुई थी इसलिए उसे पगग के

जनसंपर्क अधिकारी के तौर पर काम करने के तरीके पर शक हुआ। इसके बाद महिला सब इंस्पेक्टर ने अपनी पुलिसिया जांच शुरू की तो पता चला कि पगग ने अब तक उससे झूठ बोला था।

पगग ओएनजीसी में पब्लिक रिलेशन अफसर नहीं है और न ही कोई काम करता है। उसके सारे पहचान पत्र पत्र भी नकली निकले। यही नहीं पता साजी के दौरान कुछ लोगों ने बताया कि उसने लगभग 25 लाख रुपए की ठगी भी की है।  

जॉनमनी ने जांच के दौरान यह भी पाया कि पगग एक एसयूवी का इस्तेमाल करता था, जिसे उसने किराए पर लिया था। यही नहीं वह अपने साथ एक निजी सुरक्षाकर्मी और ड्राइवर भी रखता था, ताकि लोगों को लगे कि वह हाई प्रोफाइल अधिकारी है।

यह सब पता चलने के बाद जोनमनी ने राणा पगग को गिरफ्तार कर लिया। जोनमनी राभा इस बात को लेकर खुश है कि शादी से पहले ही उसके मंगेतर की हकीकत पता चल गई और वह एक गलत व्यक्ति से शादी करने से बच गई।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *