भिलाई [न्यूज़ टी 20] महासमुंद। लंबे समय से ओडिशा के रास्ते छत्तीसगढ़ में सोने चांदी के आभूषणों की तस्करी चल रही थी. तस्करों को पकड़ने महासमुंद एसपी के नेतृत्व में टीम गठित की गई थी. पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल के नेतृत्व में सिघोंडा पुलिस ने कार से चांदी की तस्करी करते हुए दो लोगों को पकड़ा है.

इन तस्करों से एक करोड़ 56 लाख 86 हजार रुपए के 2 क्विंटल 51 किलो चांदी के आभूषण और नगदी 72 हजार रुपए जब्त किया गया है. वहीं रायपुर में चोरी के सोने एवं चांदी के जेवरात क्रय करने वाले फरार आरोपी चिराग ज्वेलर्स के संचालक राजू गोस्वामी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

तस्कारों के खिलाफ एसपी भोजराम पटेल के नेतृत्व में लगातार अभियान चलाया जा रहा है. इस बार पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. महासमुंद जिले के सिंघोड़ा थाना क्षेत्र में चेकिंग के दौरान एक कार में एक करोड़ पचास लाख के चांदी के आभूषण के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

पकड़े गए आरोपी के नाम राम रूची और शिव कुमार बताया जा रहा है. दोनों आरोपी रायपुर के रहने वाले हैं. वाहनों की चेकिंग की जा रही थी. इस दौरान सिघोंडा पुलिस व साइबर सेल की टीम ने एक कार को रुकवाई और चेकिंग की, जिसमें 2 क्विंटल 50 किलो चांदी के आभूषण मिले.

पकड़े गए दोनों आरोपियों ने चांदी के आभूषण को सराफा व्यावसायी अनिल ललित ज्वेलर्स रायपुर का होना बताया. आरोपियो ने ओडिशा के बरगढ़ से रायपुर ले जाने की बात बताई. सिघोंडा पुलिस ने कोई पुख्ता दस्तावेज नहीं होने पर मामला दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार किया. महासमुंद जिले की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है.

सम्पूर्ण कार्यवाही पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल (IPS) के मार्गदर्शन में अति0 पुलिस अधीक्षक आकाश राव के निर्देशन में अनु0अधिकारी (पु) सरायपाली विकास पाटले, थाना प्रभारी सिघोंडा, निरीक्षक केशव कोसले, सायबर सेल प्रभारी संजय सिंह राजपूत, सउनि ललित चंद्रा आर0 हेमन्त नायक, डिग्री लाल नंद, चन्द्रमणी यादव, संदीप भोई विरेन्द्र साहू, त्रीनाथ भोई, छत्रपाल सिन्हा, अनिल नायक एवं विरेन्द्र बाग, नवीन भोई, व टीम द्वारा की गई।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *