भिलाई नगर [न्यूज़ टी 20] / महापौर नीरज पाल, कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे एवं निगम आयुक्त प्रकाश सर्वे ने आज बीएसपी तथा निगम के अधिकारियों के साथ संयुक्त रूप से बैठक ली। कलेक्टर ने बैठक में अधिकारियों को निर्देशित किया कि बारिश में कहीं भी जलभराव की स्थिति निर्मित ना हो,

नाला सफाई के लिए समय का इंतजार ना करें, बारिश से पूर्व सभी छोटे-बड़े नालों की सफाई पूर्ण करें, इसके लिए 4 से 5 दिनों का टारगेट रखकर कार्य समाप्त करें।

बीएसपी के प्रमुख बड़ा नाला की सफाई बारिश पूर्व करने कलेक्टर ने कहा उन्होंने कहा कि जलकुंभी एवं कचरा निकालने का कार्य शीघ्र अति शीघ्र हो, बेक लाइन की अच्छी तरह से सफाई करने भी उन्होंने बीएसपी के अधिकारियों से कहा तथा शुद्ध पेयजल को लेकर अब तक किए गए कार्यों की जानकारी ली,

उन्होंने कहा कि लगातार सेंपलिंग लेते रहें और शुद्ध पेयजल प्रदान करने की दिशा में हर संभव प्रयास करें। भिलाई निगम के प्रत्येक जोन क्षेत्र की जानकारी लेते हुए कहा कि बड़े नालों के साथ ही छोटे-छोटे नालियों की 100 प्रतिशत सफाई सप्ताह भर के भीतर हो जाए।

पूर्व में जहां भी जलभराव की शिकायतें प्राप्त होती रही हैं उन क्षेत्रों में तथा समीपस्थ क्षेत्रों में नालों की अच्छी से सफाई करावे। बाढ़ आपदा एवं जलभराव की स्थिति के लिए टीम हमेशा सतर्क रहे और कहीं भी ऐसी स्थिति निर्मित होने पर तत्काल रुप से राहत कार्य करें।

डेंगू नियंत्रण एवं रोकथाम के लिए निरंतर कार्य करने के निर्देश उन्होंने दिए हैं। कलेक्टर ने प्रत्येक जोन में पट्टा की समीक्षा की और पात्र हितग्राहियों को शीघ्र पट्टा देने के निर्देश दिए।

बैठक में प्रमुख रूप से डिप्टी कलेक्टर महेश राजपूत, जागेश्वर कौशल, लवकेश ध्रुव, अपर आयुक्त अशोक द्विवेदी, तहसीलदार क्षमा यदु, बीएसपी से श्री झा, स्वास्थ्य अधिकारी धर्मेंद्र मिश्रा जोन आयुक्त अमिताभ शर्मा, येशा लहरे, मनीष गायकवाड एवं एनआर रत्नेश आदि मौजूद रहे।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *