भिलाई [न्यूज़ टी 20] छत्तीसगढ़ के भिलाई शहर की एक पूरी बस्ती जलकर खाक हो गई। एक के बाद एक 15 से ज्यादा सिलेंडर ब्लास्ट हुए और आग फैलती गई। बांस-बल्लियों वाले इस बस्ती में आगजनी की घटना ने गरीबों को सड़क पर ला दिया है।

आग लगने के बाद बस्ती के लोग घर-बार छोड़कर जान बचाने बाहर भागे। सिलेंडरों में ब्लास्ट की वजह से आग इतनी तेजी से फैली की एक भी घर नहीं बच पाया। आग बुझाने दमकल की 3 गाड़ियां मौके पर मौजूद है।

मिली जानकारी के अनुसार भिलाई शहर के पावर हाउस के खटीक बस्ती सूर्य नगर में यह हादसा हुआ। आग कैसे लगी यह पता नहीं चल पाया है। आग के कारण बस्ती में बने सभी घर जल गए। आग लगते ही पूरे मोहल्ले में अफरा-तफरी मच गई।

लोग अपनी जान बचाने इधर-उधर भागने लगे। आग की लपटे व धुआं कई किलोमीटर दूर से दिखाई दे रही थी। बारी-बारी से सिलेंडरों में ब्लास्ट की वजह से आग ने और विकराल रूप ले लिया। 

100 से अधिक झुग्गी झोपड़ी बनी थी 

आगजनी की सूचना पर फायर ब्रिगेड व छावनी पुलिस की टीम मौके पर मौजूद है। फायर अमले की 3 गाड़ियां ने आग बुझाना शुरू कर दिया है। आगजनी की यह घटना दोपहर साढ़े तीन बजे के आसपास की है।

छावनी पुलिस के अनुसार बस्ती में 100 से अधिक छोटी-बड़ी झुग्गियां बनी हुई थी। आग इतनी तेजी से फैली और देखते ही देखते पूरे घर जल गए। हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

अनाज, कपड़े सहित पूरा सामान जल गया है। गरीबों को भारी नुकसान हुआ है। आग बुझने के बाद ही नुकसान का आकलन हो पाएगा।

शाम 6 बजे तक फायर ब्रिगेड की एक दर्जन गाड़ियों का उपयोग आग पर काबू पाने की कोशिश में हो चुका था । घटना स्थल पर प्रशासनिक अधिकारी भी पहुंच चुके हैं।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *