कांकेर। कांकेर जिले के हल्बा चौकी अतंर्गत ग्राम शाहावाड़ा में एक परिवारिक विवाद के चलते बड़े भाई ने अपने छोटे भाई पर कुल्हाड़ी से ताबड़तोल हमला कर दिया। हमला के दौरान घायल बेटे का पिता भी बड़े भाई का साथ दिया। हमला से पीड़ित बेहोश हो गया, जिसे परिवार के अन्य सदस्यों ने कांकेर जिला अस्पताल में भर्ती कराया वहीं पुलिस ने दोनो पर मामला दर्ज कर विवेचना प्रारंभ कर दिया है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शहावाड़ा निवासी महेश निषाद ने बताया कि वह पूर्व में अपने पिता कार्तिक निषाद एवं बडे़ भाई मनोहर निषाद के साथ विवाद होने के बाद से अपनी पत्नी सावित्री निषाद एवं तीनो बच्चों के साथ में अलग से घर बनाकर रहता था, फिर भी उसके पिता और भाई उसके साथ में विवाद करते रहते थे। रात 8 बजे पीडित को उसका बडा भाई मनोहर निषाद गाली गलौच करने लगा, जिसे सुनकर पीडित गाली क्यों दे रहा है बोलने पर पीडित का पिता कार्तिक निषाद आक्रोशित हो गया और गाली गलौच करते हुए पीछे से कुल्हाडी लेकर आया और सीधे पीडित के सिर पर हमला बोला और उसके बाद हाथ, पीट, कमर में कई बार कुल्हाड़ी से वार किया, जिसके बाद उसी कुल्हाडी से पीड़ित का बडा भाई भी पीड़ित के सिर पर वार किया जिसके बाद पीड़ित बचाओ-बचाओ चिल्लाया और बेहोश होकर वहीं पर गिर गया।
बचाने की आवाज को सुनकर घायल की पत्नी पत्नी वहां पर पहुंची और अपने पति को लहुलूहान देखकर तुरंत उसे आसपास के पड़ोसियों की मदद से जिला अस्पताल कांकेर पहुंचाया, जहाँ उसका इलाज जारी है। घायल को हल्का होश आने के बाद कांकेर पुलिस ने उसका बयान लिया, जिसमें घायल ने अपने पिता और बडे भाई को घटना को अंजाम देना बताया है। नरहरपुर थाना में आरोपी कार्तिक निषाद और मनोहर निषाद के खिलाफ धारा 294, 323, 506, 34 भादवि के तहत अपराध कायम कर मामले की जाँच शुरू कर दिया है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *