भिलाई [न्यूज़ टी 20] छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। रायपुर एयरपोर्ट पर हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया है, जिसमें 2 पायलटों की मौत हो गई है। लैंडिंग के वक्त यह हादसा हुआ है।

राज्य सरकार का हेलीकॉप्टर अगस्ता क्रैश हुआ है। फायर ब्रिगेड और सीआईएसएफ के अफसर मौके पर मौजूद है। इस घटना में हैलीकाप्टर पूरी तरह चकनाचूर हो गया। हादसे पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शोक जताया है। 

मिली जानकारी के मुताबिक माना स्थित स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर लैंडिंग के दौरान हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। हेलीकॉप्टर में पायलट एपी श्रीवास्तव और कैप्टन गोपाल कृष्ण पंडा सवार थे। टेस्टिंग के दौरान हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ है।

हादसे में को-पायलेट की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दूसरे पायलट को गंभीरावस्था में आंबेडकर अस्पताल भेजा गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। रायपुर एयरपोर्ट के निदेशक राकेश सहाय ने हादसे की पुष्टि की है।

बताया जाता है कि प्रैक्टिस के बाद हेलीकॉप्टर लैंड कर रहे थे। इसी दौरान चिंगारी निकलते ही हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर कहा कि रायपुर एयरपोर्ट पर स्टेट हेलीकॉप्टर के क्रैश होने की दुखद सूचना मिली। हादसे में पायलट कैप्टन पंडा और कैप्टन श्रीवास्तव का दुखद निधन हो गया है।

एयरपोर्ट में अफरा-तफरी का माहौल

स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर राज्य सरकार का हेलीकॉप्टर अगस्ता लैंडिंग के वक्त दुर्घटनाग्रस्त हो गया। रनवे के अंत में हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ है। हेलीकॉप्टर में सवार दोनों पायलट ट्रेनी बताए जा रहे हैं।

प्रैक्टिस के बाद हेलीकॉप्टर लैंड कर रहे थे, उस दौरान चिंगारी निकलते ही क्रैश हो गया। इस हादसे के बाद एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी का माहौल है। फायर ब्रिगेड की टीम और सीआईएसएफ के अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *