भिलाई [न्यूज़ टी 20] रायपुर। छत्तीसगढ़ कांग्रेस से एक बड़ी झबर सामने आ रही है, जिसके मुताबिक प्रदेश कांग्रेस के कद्दावर नेता और पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव ने इस्तीफा दे दिया है। उनके इस्तीफा देने के बाद सरकार के साथ ही पार्टी के भीतर भी हड़कंप मच गया है। इस्तीफे को लेकर सूबे में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है साथ ही लोग तरह-तरह के कयास भी लगा रहे हैं।

टीएस सिंहदेव के इस्तीफे को लेकर जो खबर सामने आ रही है उसके मुताबिक पंचायत विभाग के अंतर्गत आने वाले मनरेगा कर्मियों के ऊपर कार्रवाई और नियुक्ति  के अलावा सिंहदेव पेसा कानून के कुछ प्रावधानों और हसदेव के मसले को लेकर भी सरकार से नाराज चल रहे थे। जिसके बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया। हालांकि वे स्वास्थ्य मंत्री के पद पर अभी बने रहेंगे।

जानकार इसे सिंहदेव का बड़ा मास्टर स्ट्रोक बता रहे हैं। जानकारों का कहना है कि सिंहदेव ने नाराजगी की वजह से एक विभाग से इस्तीफा देकर एक कड़ा संदेश दे दिया है कि आने वाले दिनों में छत्तीसगढ़ की राजनीति में एक बड़ा उलटफेर हो सकता है।

आपको बता दें राज्य में ढाई-ढाई साल के मुख्यमंत्री को लेकर लंबे समय से चर्चा है। सिंहदेव कई बार इस मसले पर दिल्ली जा चुके हैं। वहीं बघेल भी मंत्रियों सहित सभी विधायकों की दिल्ली तक परेड करवा चुके हैं। आज उनके इस्तीफे के बाद एक बार फिर प्रदेश की राजनीति में उठा पटक के संकेत मिल रहे हैं ।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *