भिलाई [न्यूज़ टी 20] इंदौर : इन दिनों मध्य प्रदेश में बीजेपी मिशन 2023 की तैयारियों में जुटी हुई नजर आ रही है, जहां बीजेपी के मिशन 2023 में महिला मोर्चा की भूमिका भी काफी अहम होगी. इसी के चलते राजधानी भोपाल के पास सीहोर में महिला मोर्चा के तीन दिवसीय राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया,

जिसमें तमाम पदाधिकारी और महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया. इस प्रशिक्षण शिविर में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी शामिल हुई, जहां इस शिविर में तमाम मुद्दों पर मंथन किया गया, तो वहीं मिशन 2023 को लेकर खास प्लान भी तैयार होने की उम्मीद जताई जा रही है.

साल 2023 विधानसभा चुनाव के साथ ही पंचायत और निकाय चुनाव में महिला मोर्चा की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी, जिसे देखते हुए अब महिला मोर्चा भी मिशन 2023 की तैयारियों में जुटा हुआ नजर आ रहा है.

प्रशिक्षण शिविर में शामिल हुए तमाम दिग्गज

राजधानी भोपाल के पास सीहोर में आयोजित महिला मोर्चा के प्रशिक्षण शिविर में महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष वानति श्रीनिवासन, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, सीएम शिवराज सिंह चौहान, सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा समेत तमाम दिग्गज मौजूद रहे.

साथ ही प्रशिक्षण शिविर में प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से आई महिला मोर्चा की कार्यकर्ताएं बड़ी संख्या में मौजूद रही.

योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का बना प्लान

महिला मोर्चा के प्रशिक्षण शिविर में सरकार की ओर से महिलाओं के लिए चलाई जा रही योजनाओं को जन- जन तक पहुंचाने पर जोर दिया गया, साथ ही उपस्थित पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को इसके लिए विशेष प्रशिक्षण प्रदान किया गया.

वहीं प्रशिक्षण शिविर के दौरान अन्य मुद्दों पर भी मंथन किया गया. जिसमें इंटरनेट और मीडिया संबंधित विषयों पर महिला मोर्चा की पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया गया.

मिशन-2023 में महिला मोर्चा की महत्वपूर्ण भूमिका

साल 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव में महिला मोर्चा की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी. इसी के चलते बीजेपी की ओर से महिला मोर्चा की पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के लिए प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया था,

जिसमें सत्ता और संगठन से जुड़े तमाम दिग्गजों ने कई मुद्दों पर मंथन करते हुए आने वाले चुनावों के लिए खास प्लान तैयार किया है

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *