भिलाई [न्यूज़ टी 20] बीजापुर / जिला खनिज संस्थान न्यास बीजापुर के अंतर्गत पद संरचना में स्वीकृत लेखापाल पद पर संविदा भर्ती के लिए योग्यताधारी अभ्यर्थियों से 8 जुलाई 2022 तक आवेदन पत्र कार्यालय मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत बीजापुर (छत्तीसगढ़)

पिन 494444 के पते पर स्पीड पोस्ट या पंजीकृत डाक के माध्यम से आमंत्रित किया गया है। इस संविदा भर्ती में बीजापुर जिले के मूल निवासी को प्राथमिकता दी जावेगी।

जिले के मूल निवासी अभ्यर्थी उपलब्ध नहीं होने की स्थिति में बस्तर संभाग के मूल निवासी अभ्यर्थियों का चयन किया जायेगा। उक्त पद पर राज्य शासन के विभिन्न विभागों से प्रतिनियुक्ति से लिया जा सकेगा।

उपलब्ध नहीे होने पर सेवानिवृत्त लेखापाल या लेखापाल परीक्षा उत्तीर्ण सेवानिवृत्त सहायक ग्रेड-एक को संविदा में नियुक्त किया जा सकेगा। इस पद पर नियुक्ति के लिए अनिवार्य योग्यता के तहत 5 वर्ष का लेखा कार्यानुभव एवं लेखा परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

उपरोक्त योग्यताधारी अभ्यर्थी उपलब्ध नहीं होने की स्थिति में निम्नलिखित योग्यताधारी अभ्यर्थियों के आवेदन पत्र पर विचार किया जायेगा।

जिसके तहत 55 प्रतिशत प्राप्तांक सहित बीकॉम उत्तीर्ण, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति वर्ग के अभ्यर्थियों हेतु 50 प्रतिशत, किसी मान्यताप्राप्त संस्था से डाटा एंट्री ऑपरेटर या प्रोग्रामिंग में एक वर्षीय डिप्लोमा तथा कम्प्यूटर में हिन्दी टायपिंग गति 5 हजार की डिप्रेशन गति प्रति घंटा होना चाहिए।

किसी शासकीय विभाग या संस्थान से लेखा कार्य का एक वर्ष का अनुभव होना चाहिए। उक्त नियुक्ति संविदा नियुक्ति नियम 2012 के तहत प्रावधानित शर्तों के अनुसार होगी।

इस पद पर संविदा नियुक्ति हेतु आवेदन पत्र का प्रारूप एवं विस्तृत जानकारी कार्यालय कलेक्टर बीजापुर के सूचना पटल पर देखी जा सकती है। इसके साथ ही उक्त जानकारी जिले की वेबसाईट डब्ल्यू डब्ल्यू डब्ल्यू डॉट बीजापुर डॉट जीओव्ही डॉट इन पर लॉगिन कर देखी जा सकती है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *