कोरबा

कोरबा शहर के हृदय स्थल पावर हाउस रोड में संचालित एक प्लाई की दुकान में अचानक आग लग गई। आनन-फानन में छत्तीसगढ राज्य विद्युत जनेशन कंपनी (सीएसईबी) के दमकल विभाग को सूचना दी गई। मौके पर पहुंचे चार अलग-अलग दमकल की टीम ने करीब ढाई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

पावर हाउस रोड में सुनालिया चौक के पास प्लाई पैलेस नामक प्रतिष्ठान संचालित है। बताया जा रहा है कि दुकान के संचालक गुप्ता गली निवासी विनोद अग्रवाल रात करीब 8ः30 बजे दुकान बंद कर घर पहुंचे थे। आधे घंटे के अंदर करीब नौ बजे आसपास के लोगों ने दुकान के पीछे से धुआ निकलने की सूचना दी। भागकर विनोद दुकान पहुंचे और शटर खोलकर सबसे पहले दुकान के आवश्यक दस्तावेज व कुछ जरूरी सामानों को सुरक्षित किया।

कुछ लोगों ने इसकी सूचना सीएसईबी के दमकल विभाग को पहले ही प्रेषित कर दी थी। शार्ट सर्कटि की वजह से दुकान के पीछे के हिस्से में रखें प्लाई में आग लगी। पीछे धुआं निकलते नजर आया तब इस घटना की जानकारी लगी। आसपास की दुकानों में भी आग फैलने की आशंका की वजह से व्यापारियों में हडकंप मच गया। देखते ही देखते घटनास्थल पर भारी भीड लग गई। करीब छह दमकल वाहन के पानी का उपयोग आग बुझाने में करना पड़ा। अभी आगजनी की इस घटना की वजह से कितना नुकसान हुआ है इसका पता नहीं चल सका है। बावजूद इसके दस लाख रुपये का नुकसान होने की आशंका व्यक्त की जा रही है। समय रहते आग लगने की जानकारी मिल जाने की वजह से बड़ी हानि रुक गई। दुकान में भारी मात्रा में सामान रखे थे।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *