भिलाई/राजनांदगांव (न्यूज़ टी 20)। होलिका दहन की रात छत्‍तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में प्यार में असफल एक नाबालिग जोड़े ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। होलिका दहन की तैयारी कर रहे गांव वाले नाबालिग जोड़े का शव पेड़ पर लटका हुआ देख स्तब्ध रह गए। घटना ठेलकाडीह से लगे ग्राम नागलदाह की है। जहां प्रेम में असफल होने के बाद प्रेमी जोड़े ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। घटना के बाद ठेलकाडीह पुलिस मर्ग कायम कर विवेचना में जुट गई है।

घटना बीते गुरु-शुक्रवार की दरमियानी रात की है, जब नाबालिग प्रेमी जोड़े ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस के मुताबिक लड़का 11वीं कक्षा का छात्र था। वहीं लड़की नवमीं की छात्रा थी। दोनों के बीच प्रेम प्रसंग था, लेकिन घर वाले इसके खिलाफ थे। स्वजनों ने जब नाबालिग जोड़े के प्रेम को स्वीकार नहीं किया तो दोनों ने एक साथ जान देने का फैसला कर लिया।

दोनों ने गांव से लगे एक पेड़ में एक साथ फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। ग्रामीण होलिका दहन की तैयारी में जुटे थे, लेकिन जब गांव से लगे पेड़ में दोनों का शव फांसी पर लटका देखा तो स्वजन भी हतप्रभ रह गए। इसके बाद गांव में खलबली मच गई। दोनों नाबालिग के स्वजन मौक़े पर पहुंचे। इसके बाद पुलिस को घटनाक्रम की सूचना दी गई म। पोस्ट मार्टम के बाद दोनों के शव को पुलिस ने स्वजनों को सौंप दिया है।

खबर है कि घटना से पहले दोनों नाबालिगों ने विवाह करने की बात अपने घरवालों से की थी। लेकिन घरवाले इसके लिए रजामंद नहीं थे। इसके बाद दोनों ने जान देने का‌ फ़ैसला किया और होलिका दहन की रात दोनों नाबालिगाें ने गांव से लगे पेड़ पर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। ठेलकाडीह थाना प्रभारी सतीश पुरिया ने बताया कि मर्ग कायम कर मामले को विवेचना में लिया गया है। परिवार वालों का बयान लेने के बाद ही स्पष्ट कारण सामने आएगा…

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *