भिलाई [न्यूज़ टी 20] चित्तौड़गढ़. चित्तौड़गढ़ जिले के निम्बाहेड़ा थाना इलाके में एक प्रेमी जोड़े ने शादी की जिद को लेकर हाई वोल्टेज ड्रामा किया. अपनी जिद के चलते प्रेमी युगल ने आत्महत्या करने का प्रयास किया.

इस दौरान लोगों ने उनको रोकने का भरसक प्रयास किया लेकिन वे नहीं माने. सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. इस प्रेमी जोड़े का कहना था कि परिजन उनकी शादी के लिये राजी नहीं हो रहे हैं. अगर वो मान जाते हैं तो वे सुसाइड नहीं करेंगे.

इस बीच लोगों ने उनको बातों में उलझाये रखा और मौका मिलते ही झपट्टा मारकर दोनों को पकड़ लिया. जीआरपी पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज किया है. जीआरपी दोनों को रतलाम ले गई. वह पूरे मामले की जांच में जुटी है.

जानकारी के अनुसार घटना रतलाम रेलखंड पर स्थित निम्बाहेड़ा रेलवे स्टेशन से करीब 2 से 3 किमी की दूरी पर रविवार को हुई. वहां कल्याणपुरा नदी के ऊपर बने रेलवे के पुल यह प्रेमी जोड़ा खड़ा हो गया. यह प्रेमी जोड़ा कल्याणपुरा गांव का रहने वाला है.

दोनों ने पुल पर खड़े होकर शादी करने की जिद करने लगे. ऐसा नहीं होने पर आत्महत्या करने की धमकी दी. इस बीच किसी ने उनके परिजनों को भी सूचना दे दी तो वे भी वहां पहुंच गये.

मालगाड़ी रोककर रखा गया

दूसरी तरफ पुल पर हंगामे की सूचना के बाद आरपीएफ भी वहां पहुंच गई. ऐहतियात के तौर पर गोताखोर भी बुला लिये गये. प्रेमी युगल के इस ड्रामे के कारण वहां एक मालगाड़ी रोककर रखा गया. करीब डेढ़ घंटे तक लोग उनके समझाते रहे.

लेकिन वे अपनी जिद पर अड़े रहे कि परिजन यदि शादी के लिये राजी होते हैं तो नीचे उतर आयेंगे. अन्यथा पुल से कूदकर जान दे देंगे. इस दौरान काफी भीड़ एकत्र हो गई. भीड़ ने उनके वीडियो बनाने शुरू कर दिये.

लोगों ने झपट्टा मारकर पकड़ा

इसी बीच पूल के चारों सादी वर्दी में पुलिसकर्मी भी मौके पर पहुंच गये. लोगों ने उनको बातों में लगाये रखा. इसी दरिम्यान कुछ लोगों ने उनको झपट्टा मारकर पकड़ लिया और पुल की दीवार से नीचे उतारा.

बाद में रेलवे पुलिस प्रेमी युगल के खिलाफ मामला दर्ज कर उन दोनों को अपने साथ ले गई. तब जाकर वहां मामला शांत हो पाया और मालगाड़ी को रवाना किया जा सका.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *