महिला ने की कॉलेज के कर्मचारी के खिलाफ शिकायत , प्रिंसिपल ने किया आफिस अटैच …

kalyan College

भिलाई (न्यूज़ टी 20 )। कल्याण स्नातकोत्तर महाविद्यालय भिलाई में एक महिला प्रोफेसर को वहीं के कर्मचारी ने अश्लील मैसेज भेजा है। महिला प्रोफेसर ने इसकी शिकायत प्रिंसिपल से की तो उन्होंने उस कर्मचारी को महिला प्रोफेसर के विभाग से हटाते हुए अपने यहां अटैच कर लिया है। साथ ही मामले की जांच को महाविद्यालय की विशाखा गाइडलाइन कमेटी को सौंप दिया है।

कल्याण महाविद्यालय की प्रिंसिपल डॉ. संतोष जैन ने बताया कि 3 मार्च को महाविद्यालय के एक विभाग की विभागाध्यक्ष व महिला प्रोफेसर ने इस संबंध में शिकायत की है। महिला प्रोफेसर ने रो-रोकर बताया कि उन्हीं के विभाग में काम करने वाले एक कर्मचारी ने उन्हें अश्लील मैसेज किया है। प्रिंसिपल का कहना है कि महिला प्रोफेसर ने खुद बदनामी के डर से इसकी शिकायत बाहर न करने की बात कही थी। इस पर उन्होंने उस कर्मचारी को तत्काल महिला प्रोफेसर के विभाग से हटाकर प्रिंसिपल ऑफिस में अटैच करने का आदेश दिया। प्रिंसिपल संतोष जैन का कहना है कि इस दौरान विशाखा गाइडलाइन कमेटी मामले की जांच करेगी कि सत्यता क्या है और वह उस कर्मचारी के व्यवहार को भी देखेगी।

इससे पहले भी हो चुके हैं ऐसे कई मामला

बताया जा रहा है कि महाविद्यालय के एक कर्मचारी द्वारा महिला प्रोफेसर के साथ इस तरह का व्यवहार करना पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी यहां इस तरह की घटनाएं हो चुकी हैं। पिछले कार्यकाल के प्राचार्यों ने उन मामलों को दबा दिया था। आरोप है कि जिस कर्मचारी की शिकायत महिला प्रोफेसर ने अभी की है वह पहले भी उनके साथ ऐसा कर चुका है। महिला प्रोफेसर ने कई बार इसकी शिकायत की, लेकिन तत्कालीन प्राचार्य ने उस शिकायत को दबा दिया। इसी तरह की घटना एक अन्य विभाग में भी घट चुकी है। वहां की प्रोफेसर ने भी जब इसकी शिकायत की तो उस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *