भिलाई [न्यूज़ टी 20] मास्टरमाइंड जावेद मोहम्मद का जो घर गिराया गया वो उसके ससुर ने अपनी बेटी को गिफ्ट किया था. जावेद की बेटी ने बताया कि नाना ने मां को घर गिफ्ट किया था.

मां के नाम से था घर, पापा के नाम से कोई घर, जमीन नहीं

प्रयागराज में 10 जून को हुई हिंसा के मास्टरमाइंड जावेद मोहम्मद उर्फ जावेद पंप के घर रविवार को बुलडोजर चला. 3 जेसीबी ने 2 मंजिला इमारत को गिराया. 5 घंटे तक चली कार्रवाई के बाद ध्वस्तीकरण का काम पूरा हो गया.

जावेद मोहम्मद की बेटी सुमैया ने आजतक से बातचीत में दावा किया कि जो मकान प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने गिराया वो मेरी मां को नाना ने गिफ्ट किया था.

मां के नाम से था गिराया गया घर

उन्होंने बताया कि जो मकान गिराया गया सरकारी दस्तावेजों में वह मेरी मां के नाम से है. मेरे पिता की कमाई से ना तो जमीन खरीदी गई थी ना ही मकान बना था. जावेद की बेटी ने बताया कि शुक्रवार को जब हिंसा हुई तो मेरे अब्बू नमाज के बाद सीधे घर आए थे.

फोन पर लोगों को किसी भी तरह के हिंसक प्रदर्शन के लिए मना कर रहे थे. उन्होंने बताया कि मेरी बहन फातिमा जेएनयू से पढ़ाई करने के बाद प्रयागराज से पीएचडी कर रही है. 3 दिन से उनका भी पता नहीं चल रहा. पुलिस कुछ बता नहीं रही है.

उमर खालिद के पिता का घर पर आना जाना था

सुमैया ने बताया कि उमर खालिद के पिता का मेरे घर पर आना जाना था, वह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे और मेरे पिता जिलाध्यक्ष, जिस के नाते वह प्रयागराज हमारे घर आते थे. अब कानून का दरवाजा खटखटाने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा है कानून से ही उम्मीद है.

जावेद मेरे अच्छे दोस्त

जावेद मोहम्मद के वकील केके राय ने कहा कि जावेद मोहम्मद ना सिर्फ मेरे मुवक्किल हैं बल्कि मेरे बहुत पुराने दोस्त हैं और इस शहर की अमन-चैन के लिए हमेशा उन्होंने काम किया. पुलिस प्रशासन ने

अनाधिकृत तौर पर उनके पत्नी के नाम पर दर्ज मकान को गैरकानूनी ढंग से गिराया है. प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने कभी कोई नोटिस नहीं दिया. 24 घंटे से कम वक्त का नोटिस देकर पूरे परिवार को बेघर किया.

प्रयागराज विकास प्राधिकरण के पैसे से बनवाएंगे जावेद का घर

उन्होंने कहा कि बीते शुक्रवार को नमाज के बाद जावेद अहमद अपने लोगों को अमन-चैन बरकरार रखने के लिए व्हाट्सएप पर मैसेज भेज रहे थे, वह मैसेज मुझे भी मिला था. हमने प्रयागराज पुलिस व विकास प्राधिकरण की मनमानी के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका डाली है,

जिस पर कल संभवत सुनवाई होगी. केके राय ने कहा कि जरूरत पड़ेगी तो अधिवक्ता मंच की तरफ से सुप्रीम कोर्ट तक लड़ाई लड़ेंगे. प्रयागराज विकास प्राधिकरण के पैसे से ही जावेद मोहम्मद का मकान बनवाएंगे.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *