भिलाई [न्यूज़ टी 20] । छत्तीसगढ़ सरकार के खिलाफ 16 मई से प्रदेश भर में शुरू हो रहे भाजपा के जेल भरो आंदोलन के पहले ही पार्टी में विवाद की स्थिति बन गयी है। दुर्ग जिले में राज्यसभा सांसद सरोज पाण्डेय व लोकसभा सांसद विजय बघेल के समर्थक आमने-सामने हो गए हैं।

दूसरे शब्दों में यदि कहा जाए तो जेल भरो आंदोलन से पहले ही भाजपा में सिर फुटौव्वल शुरू हो गई है। यह पूरा बखेड़ा शनिवार को भाजपा संगठन की बैठक के दौरान सामने आया। ज्ञात रहे कि शनिवार को भाजपा संगठन की बैठक हुई , जिसमें प्रदेश भाजपा संगठन महामंत्री पवन साय भी उपस्थित थे।

इस दौरान दुर्ग लोकसभा सांसद विजय बघेल, विधायक विद्यारतन भसीन, पूर्व मंत्री प्रेम प्रकाश पांडे, पूर्व मंत्री रमशीला साहू, पूर्व महापौर चंद्रिका चंद्राकर, भिलाई जिला अध्यक्ष वीरेंद्र साहू, राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय के भाई राकेश पांडे सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।

16 मई को होने वाले जेल भरो आंदोलन की चर्चा के दौरान सांसद विजय बघेल ने संगठन को एकजुट होकर काम करने सलाह दी। उन्होंने कहा कि एक दो नहीं, बल्कि हजारों की भीड़ जमा करनी होगी, तभी यह आंदोलन सफल होगा।

आंदोलन को लेकर कार्यकर्ताओं की भूमिका पर भी सांसद विजय बघेल ने सवाल उठाए। सांसद बघेल की यह बातें बैठक में मौजूद सरोज पांडेय के समर्थकों को रास नहीं आई। संगठन की बैठक के बाद जिला प्रचार प्रभारी ने एक प्रेस रिलीज जारी कर सांसद विजय बघेल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया।

सांसद बघेल के बयान के विरोध में पूर्व विधायक सांवलाराम डहरे ने कहा कि सांसद विजय बघेल बार-बार संगठन पर प्रश्नचिह्न लगा रहे हैं, जो सही नहीं है। यहां हर कार्यकर्ता मजबूती से खड़ा है। इस तरह की बातों से कार्यकर्ताओं का मनोबल गिरता है।

यही नहीं भिलाई भाजपा जिला अध्यक्ष वीरेंद्र साहू ने कह दिया कि सांसद बघेल की बातों से उन्हें पीड़ा पहुंची है। प्रदेश कार्यसमिति सदस्य राकेश पाण्डेय ने कहा कि संगठन सबसे ऊपर है उसके ऊपर कुछ भी नहीं।

सांसद विजय बघेल के खिलाफ दुर्ग निगम की पूर्व महापौर चंद्रिका चंद्राकर व उषा टावरी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।

चुप रहे पूर्व मंत्री और विधायक

बैठक में विधायक विद्यारतन भसीन, पूर्व मंत्री प्रेम प्रकाश पांडे सहित अन्य नेता भी उपस्थित थे। पूर्व मंत्री प्रेम प्रकाश व विधायक विद्यारतन भसीन सांसद विजय बघेल की बातों से सहमत दिखे।

लेकिन सासंद विजय बघेल की बातों से नाराजगी राज्यसभा सांसद सरोज पाण्डेय के समर्थक माने जाने वाले नेताओं ने ही जाहिर की।

एकजुट होने की बात कही तो क्या गलत कहा

इधर इस मामले में सांसद विजय बघेल का कहना है कि 16 मई को प्रदेश सरकार के खिलाफ भाजपा का प्रदेश व्यापी जेल भरो आंदोलन है। जिले में संगठन मंत्री पवन साय भी मौजूद थे और उनके सामने सभी ने आंदोलन पर अपने विचार रखे।

हमने भी अपना विचार रखा और कहा कि संगठन को एकजुट होकर इसमें शामिल होना होगा। सांसद बघेल ने कहा कि बैठक में हमने कहा एक दो हजार नहीं कम से कम 10 हजार कार्यकर्ता चाहिए। 2003 में जोगी सरकार के खिलाफ भाजपा ने जैसा माहौल बनाया, वैसा ही आज चाहिए।

सांसद विजय बघेल का कहना है कि संगठन को एकजुट रहने की बात कुछ लोगों को हजम नहीं हुई और वे इस बयान को संगठन के खिलाफ दिया गया बयान बता रहे हैं। इस मामले में सीआईएनए न्यूज़ ने सांसद राज्यसभा सांसद सरोज पाण्डेय से भी बात करने का प्रयास किया, लेकिन उनसे बात नहीं हो पाई।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *