जगदलपुर। जगदलपुर के संजय बाजार स्थित एबी पोल्ट्री फार्म के संचालक से 9 लाख 20 हजार रूपये की अमानत में खयानत करने वाले शातिर आरोपी मुंशी को पकडने में बस्तर पुलिस को बडी सफलता मिली है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 8 लाख 58 हजार रूपये, दो मोबाईल एवं एक स्कुटी वाहन जप्त कर बरामद किया है।

उप महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह मीणा के नेतृत्व में बस्तर पुलिस द्वारा आपराधिक तत्वों के विरूद्ध लगातार कार्यवाही किया जा रहा है। इसी तारतम्य में संजय बाजार स्थित एबी पोल्ट्री फार्म के संचालक से 9,20,000/-रूपये की अमानत में खयानत करने वाले शातिर मुंशी/आरोपी को पकडने में बस्तर पुलिस को बडी सफलता मिली है। ज्ञात हो कि दिनांक 16 अप्रैल 2022 को ए बी पोल्ट्री फार्म के संचालक अब्दुल्ला मेमन ने अपने कर्मचारी सब्बीर खान को 9 लाख 20 हजार रूपये अपने बैंक खाते में डालने के लिये दिया था। उक्त राशि को सब्बीर खान ने अपने संचालक के खाते में न डालकर अमानत में दिये पैसे को लेकर फरार हो गया था। उक्त घटना पर प्रार्थी अब्दुल्ला मेमन के रिपोर्ट पर थाना सिटी कोतवाली में आपराधिक न्यासभंग, धारा 406 भादवि0 का अपराध पंजीबद्ध कर अनुसंधान में लिया गया।

प्रकरण में उप महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह मीणा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश शर्मा के मार्गदर्शन एवं नगर पुलिस अधीक्षक हेमसागर सिदार के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी कोतवाली एमन साहू के नेतृत्व में टीम गठित कर माल-मुलजिम की पता तलाश की जा रही थी। दौरान अनुसंधान के मामले के आरोपी सब्बीर खान की उडीसा जैयपुर में उपस्थिति की सूचना पर एक टीम उडीसा रवाना किया गया था उक्त टीम के द्वारा जैयपुर में संदेह के आधार पर एक व्यक्ति की पहचान कर, घेराबंदी कर पकड़ा गया। जिससे पूछताछ पर उसने अपना नाम सब्बीर खान निवासी कालीपुर अटल आवास जगदलपुर को होना बताया जिससे प्रकरण में संबंध में पुछताछ करने पर दिनांक 16.04.2022 को फार्म संचालक अब्दुल्ला मेमन ने 9 लाख 20 हजार रूपये अपने बैंक खाते में डालने के लिये दिया था जिसे इसके द्वारा आपराधिक न्यासभंग कर अमानत में खयानत कर, उक्त राशि अपने व्यक्तिगत उपयोग की नियत से लेकर फरार हो जाना स्वीकार किया है। जिसके कब्जे से 8 लाख 58 हजार रूपये, दो मोबाईल एवं एक स्कुटी वाहन जप्त कर बरामद किया गया है। उक्त आरोपी ए बी पोल्ट्री फार्म में पिछले पांच साल से मुंशी का काम करता था। मामले में आरोपी गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर न्यायालय रवाना किया गया।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *