भिलाई [न्यूज़ टी 20] चंडीगढ़: मशहूर पंजाबी सिंगर शुभदीप सिंह उर्फ सिद्धू मूसेवाला का अंतिम संस्कार आज दोपहर 12 बजे उनके पैतृक गांव मूसा में होगा. सिद्धू की डेड बॉडी का गत सोमवार को पोस्टमार्टम किया गया था.

और मंगलवार सुबह उनके पार्थिव शरीर को घर लाया गया. गायक सिद्धू मूसेवाला जून में शादी के बंधन में बंधने वाले थे. उनकी सगाई संगरूर के भवानीगढ़ उपखंड के सरघेरी गांव की एक लड़की से हुई थी,

जो वर्तमान में कनाडा में बस गई हैं. दोनों परिवारों में शादी की तैयारियां चल रही थीं और लड़की शादी के लिए कनाडा से संगरूर पहुंच चुकी थी. इस साल जनवरी में सिद्धू मूसेवाला की मां ने मीडिया के पूछे जाने पर कहा था,

‘थोड़ा और समय, फिर वह अविवाहित नहीं रहेगा. हमने उसकी शादी की तैयारियां शुरू कर दी हैं. इस साल (विधानसभा) चुनाव के बाद उसकी शादी होगी.’ गौरतलब है कि 29 मई, 2022 को मानसा में सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

सिद्धू मूसेवाला को लगी थीं 7 गोलियां

फरीदकोट मेडिकल कॉलेज और गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज पटियाला के 2 फोरेंसिक विशेषज्ञों ने मानसा सिविल अस्पताल के 3 डॉक्टरों के साथ सिद्धू मूसेवाला की डेड बॉडी का पोस्टमार्टम किया.

ऑटोप्सी रिपोर्ट के अनुसार सिद्धू मूसेवाला को 7 गोलियां लगी थीं. छह गोलियां शरीर के आर पार हो गई थीं. गोली लगने से गायक की दाहिनी कोहनी टूट गई थी.

अधिकारियों ने बताया कि उन्हें सबसे ज्यादा गोलियां सीने और पेट में, जबकि 2 गोलियां दाहिने पैर में लगी थीं.

सिद्धू हत्याकांड की होगी न्यायिक जांच

पंजाब की भगवंत मान सरकार ने पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के मौजूदा न्यायाधीश की अध्यक्षता में सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की न्यायिक जांच की घोषणा की है.

मूसेवाला के कवर से 2 सुरक्षाकर्मियों को वापस लेने के अपने फैसले पर सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी सरकार को भारी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है.

आपको बता दें कि पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार ने 28 मई को मूसेवाला की सुरक्षा कम कर दी थी. इसके अगले ही दिन उनकी हत्या हो गई.

पिता बलकौर सिंह के सामने हुई हत्या

सिद्धू मूसेवाला बिना बुलेटप्रूफ कार और सुरक्षाकर्मियों के ही घर से निकले थे. गायक की जान को खतरा होने के डर से उनके पिता बलकौर सिंह सिद्धू के पीछे-पीछे चले गए थे.

पुलिस को दिए बयान में बलकौर सिंह ने दावा किया कि उनके बेटे को फिरौती की धमकी मिली थी. उन्होंने बताया कि जवाहरके गांव के पास मूसेवाला की थार जीप के पीछे एक कोरोला कार आ रही थी.

जब उनका बेटा बरनाला गांव की ओर मुड़ा, तो एक सफेद रंग की बोलेरो सिद्धू मूसेवाला की जीप के आगे रुक गई, जिसमें 4 युवक सवार थे. कुछ देर में कोरोला कार भी वहां पहुंची.

बलकौर सिंह ने पुलिस को बताया कि इन दोनों गाड़ियों में सवार लोगों ने उनके बेटे की थार जीप पर अंधाधुंध गोलियां बरसाईं और मौके से फरार हो गए.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *