रायगढ़ से श्याम भोजवानी की रिपोर्ट

होली के दिन जिले में घटी अप्रिय घटनाएं

जिले में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बाद भी शहर के जुट मिल चौकी क्षेत्र मे तलवारबाजी घटना

खरसिया में एक युवक की नृशंस हत्या के 8 आरोपी हिरासत में

भिलाई [न्यूज़ टी 20] रायगढ़:- होली के दौरान जिले में चाक-चौबंद पुलिस सुरक्षा के दावे के उलट जिले के विभिन्न थानों में कई अप्रिय घटनाएं घटी। जिनमे हत्या और हत्या के प्रयास के अलावा बलवा की घटनाएं शामिल रही।

सभी घटनाओं और कार्यवाहियों के विषय मे आज पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा ने मीडिया से जानकारी साझा की। उंन्होने बताया कि सभी घटनाओं में एफ आई आर दर्ज कर ली गई है और कुछ आरोपियों की गिरफ्तारी की गई कुछ की तलाशी जारी है जल्दी ही सभी आरोपी पकड़ लिए जायेंगे।

वही एसपी लखन पटले ने खरसिया थाना क्षेत्र अंर्तगत चौकी जोबी में हुई युवक की नृशंस हत्या के सम्बंध में बताया कि घटना को अंजाम देने वाले सभी आठ आरोपी धर लिए गए है।

उनके बताए अनुसार पुलिस चौकी जोबी में मृतक के दादा हेमसिंह राठिया (62 वर्ष) रिपोर्ट दर्ज कराये कि दिनांक 18-मार्च-2022 के रात्रि इसे सूचना मिला कि इसका नाती डेविड राठिया पिता स्व. तामलेश्वर राठिया (उम्र 27 साल) मोटर सायकल पर अकेले ग्राम खम्हार गया था, जिसे ग्राम खम्हार के केवल राठिया, कलेश्वर राठिया और उसके साथी पुरानी रंजीश पर मारपीट किये । डेविड के गर्दन पर चाकू से गंभीर चोट आयी थी जिसे सिविल अस्पताल खरसिया लेकर गये, जहां डॉक्टर फौत हो जाना बताया ।

रिपोर्टकर्ता हेमसिंह राठिया ने पुलिस को बताया कि लगभग एक माह पहले डेविड राठिया ग्राम खम्हार के केवल राठिया (21 साल) को उसके परिवार की लड़की से बातचीत करने मना किया था और इसी बात को लेकर केवल राठिया से झगड़ा विवाद भी हुआ था । दिनांक 18-मार्च-2022 को डेविड के चचेरे भाई ग्राम खम्हार गये थे

जिन्हें केवल राठिया और कलेश्वर राठिया बोले कि डेविड राठिया को माफी मांगने के लिये बोलो, तब डेविड के चचेर भाई डेविड से केवल की मोबाइल पर बात कराये, दोनों के बीच बहस हुआ डेविड उन्हें माफी नहीं मागूंगा और क्या कर लोगे कहकर देर शाम मोटर सायकल पर खम्हार गया था ।

खम्हार में केवल राठिया के मकान सामने रोड़ पर डेविड का रास्ता रोककर केवल राठिया उसका बड़ा भाई कलेश्वर राठिया और उसके साथी हाथ मुक्का से मारपीट शुरू कर दिये, उसी बीच केवल राठिया चाकू से हत्या की नियत से डेविड के गर्दन पर वार किया । घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचे चौकी प्रभारी जोबी उप निरीक्षक थानूराम नायक एवं स्टाफ द्वारा गवाहों से पूछताछ पर 09 आरोपियों के मारपीट में शामिल होने की जानकारी मिली।

जिस पर आरोपियों की धरपकड़ शुरू की गई । देर शाम तक पुलिस टीम द्वारा मारपीट में शामिल 08 आरोपित- केवल राठिया, कलेश्वर राठिया, होरीलाल राठिया, छबि उर्फ लालजीत राठिया, धनुर्जय राठिया, त्रिभुवन राठिया, अखिलेश राठिया एवं एक विधि के साथ संघर्षरत बालक को हिरासत में लिया गया है । मारपीट में शामिल एक आरोपी हेंमत राठिया के हाथ में चोट आयी है, जिसे रायगढ़ रिफर किया गया है, गिरफ्तार आरोपियों को कल न्यायिक रिमांड पर भेजा जावेगा ।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *