भिलाई / रायपुर (न्यूज़ टी 20)।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा की गई घोषणा के बाद पूरे प्रदेश के शिक्षकों में जबरदस्त उत्साह का माहौल है इसीलिए पुरानी पेंशन बहाली की खुशी जगदलपुर के शिक्षकों ने कुछ अलग अंदाज में सेलिब्रेट की है। यहां पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को लड्डुओं से तौला गया है। यह आयोजन बस्तर में छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन द्वारा किया गया था।

ख़्स बात ये है कि राजस्थान के बाद छत्तीसगढ़ दूसरा राज्य है, जहां पर पुरानी पेंशन योजना बहाल की गई है।

मुख्यमंत्री ने मां दंतेश्वरी के दर्शन भी किए

मुख्यमंत्री हुपेश बघेल आज बस्तर प्रवास पर थे। इस दौरान छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन बस्तर संभाग द्वारा पुरानी पेंशन बहाली की मांग पूरी करने पर जगदलपुर के टाउन हॉल में आभार सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस आयोजन के दौरान शिक्षकों ने मुख्यमंत्री को लड्डुओं से तौलकर अपनी खुशियों का इजहार किया। इससे पहले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा पहुंचे थे। यहां पर उन्होंने मां दन्तेश्वरी के दर्शन किये । दर्शन के बाद उन्होंने यहां पर सेवादारों को अपने हाथ से भोजन भी परोसा। इसके बाद उन्हें धोती-कुर्ता और 1100 रुपए भेंट किए।

राजस्थान में फरवरी में हुई थी घोषणा

विदित हो कि सबसे पहले राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार ने पुरानी पेंशन योजना को बहाल किया था। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस बात की घोषणा फरवरी माह में की थी। राजस्थान में इस फैसले से करीब साढ़े सात लाख कर्मचारियों को फायदा हुआ है। वहीं इसके कुछ ही दिनों के बाद छत्तीसगढ़ में बघेल सरकार ने यह घोषणा की है। गौरतलब है कि दोनों ही राज्यों में साल 2023 में चुनाव है। माना जा रहा है कि चुनाव को देखते हुए यहां पर राज्य सरकारों ने ओल्ड पेंशन स्कीम शुरू करने की घोषणा की है।

बहरहाल पुरानी पेंशन स्कीम शुरू होने की खुशियां पूरे प्रदेश के शिक्षकों में साफ तौर पर देखी जा रही है ।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *