रायगढ़ से श्याम भोजवानी

भिलाई [न्यूज़ टी 20] घरघोड़ा – घरघोड़ा नगर पंचायत की कार्यप्रणाली से अनभिज्ञ कोई हो यह पुछने की जरूरत नहीं है, यु तो कोरे कागज में सम्मान पुरस्कार की झड़ी लग जाती है, परन्तु हाल हे सुरत कुछ इस कदर जमी पर दिखाई देती है की बेशर्मी की इंतहा पार हो जाये। घरघोड़ा नगर पंचायत मुख्य नगर पालिका अधिकारी हो या अध्यक्ष उपाध्यक्ष नगरवासियों से व्यक्तिगत कोई सरोकार कभी नही रहा है।

कभी भी आमजन की समस्याओं के निराकरण के किसी वार्ड में कोई भेंट मुलाकात हुई हो यह दुर की बात है, आज तक एक भी वार्ड में शिविर लगाकर किसी तरह के समस्याओं को सुनने का समय जन प्रतिनिधियों के पास हो यह इस कार्यकाल में संभव होता नजर दिखाई नही देता है।

फिर किस उम्मीद पर शहर की मूलभूत समस्याओं से निजात पाने की आश शहरवासी रखें, विपक्ष का अध्यक्ष होने के कारण शर्म में विपक्ष आवाज़ बुलंद करने में आशय है, सत्ता पक्ष के पार्षद अधिक है फिर भी नगर सरकार में सत्ता नहीं होने से जो कार्य हो सकता था वह भी अब होने से रहा, इस तरह के मकड़जाल में नगर पंचायत फंसा हुआ है।

चाह कर भी कोई बाहर नहीं आ सकता। जिसका खामियाजा जनता को भूगतान पड़ रहा है, पानी नाली सफाई जैसे आवश्यक व्यवस्था के लिए जनता मुंह ताक रही है, गली वार्ड से लेकर मुख्य मार्ग तक समस्याओं से घिरा हुआ है, बरसात के मौसम में जहां नालियां जाम है सड़को में पानी बह रही है, गंदा पानी घरों में घुस रही है ।

लाखों रूपए के लागत से निर्मित नाली सिर्फ दिखावे के नजर आती है नालियों से बाहर गंदा पानी निकल कर सड़क में बह रही है और जिम्मेदार अधिकारी जनप्रतिनिधियों को शर्म तक नहीं आ रही है, रोज उसी गंदे पानी से होते हुए आना जाना कर सकते हैं पर लाखों रूपए से निर्मित नाली को साफ कराने में मुखदशर्क बने हैं।

बजबजाती नाली गंदगी दुर्गंध से सराबोर फिजा से नगरवासियों का जीवन दूभर हो गया है, शिकायतों के बावजूद नगर पंचायत अध्यक्ष व मुख्य नगरपालिका अधिकारी के कान में जूं तक नहीं रेगता, सालों से जाम पड़े नालियों की सफाई आज तक एक बार भी नहीं हुआ जिसके कारण मुख्य मार्ग के दूकान दार सारे कचरे नालियों में डालकर उसे पाठ दिये है।

नालियों के उपर दुकान संचालित हो रही है फिर पानी निकासी कहां से होगा नगर पंचायत के प्रतिनिधियों को इस बात जरा सी चिंता नहीं है इस लिए एक भी जन प्रतिनिधि पार्षद पानी निकासी व्यवस्था के लिए मुखर होकर विषय तक नहीं रखते इस तरह के जन प्रतिनिधियों के होते घरघोड़ा शहर का चहुंमुखी विकास की कोरी कल्पना बस कल्पना ही रह जायेगी, आखिर कब सुधरेंगे हालत यह तो समय ही बताएगा पर वर्तमान नगर पंचायत सरकार से अधिक उम्मीद जनता को नहीं रखनी चाहिए।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *