– कुथरेल की पीड़ित महिला ने कलेक्टर जनदर्शन में लगाया आवेदन, कहा युवक पर सख्त कार्रवाई करें

भिलाई [न्यूज़ टी 20] दुर्ग / कलेक्टर जनदर्शन में आज ग्राम कुथरेल से एक महिला आई। उसने बताया कि वर्ष 2018 में एक युवक उनके पास आया और आश्वस्त किया कि बेटे को नौकरी लगा दूँगा। उसके आश्वासन पर भरोसा कर उसे 45 हजार रुपए महिला ने दे दिये। 4 साल बीत गये लेकिन अब तक महिला को उसने पैसे वापस नहीं किये और बेटे को नौकरी भी नहीं लगाई।

महिला ने बताया कि उसे युवक के व्यवहार से काफी तकलीफ हुई है और परिश्रम से कमाया गया धन भी बर्बाद हो गया है। युवक पर कड़ी कार्रवाई करने की माँग कलेक्टर से महिला ने की है। कलेक्टर जनदर्शन में आज एक आवेदन सिकोलाभाठा के बुजुर्ग नागरिक ने भी दिया।

बुजुर्ग नागरिक ने बताया कि वृद्धावस्था पेंशन की उसकी राशि 9 महीने से नहीं आई है। कलेक्टर ने तुरंत समाज कल्याण विभाग एवं निगम के अधिकारियों को इस संबंध में कार्रवाई करने कहा। कलेक्टर जनदर्शन में आज कौड़िया पोटिया रोड के मरम्मत की माँग भी सामने आई।

लोगों ने कहा कि जर्जर हो जाने से काफी कष्ट यातायात में उठाना पड़ता है। आवेदक ने कहा कि इससे इलाके का माहौल काफी खराब हुआ है इसे अन्यत्र स्थानांतरित करें। कलेक्टर जनदर्शन में कुछ मामले अवैध कब्जे से संबंधित भी आये। कलेक्टर ने अनुविभागीय अधिकारियों को इस संबंध में त्वरित कार्रवाई कर जानकारी देने के निर्देश दिये।

धमधा विकासखंड के ग्राम पंचायत डूमर के आश्रित गांव करहीडीह में तालाब में पानी बदबूदार होने की शिकायत ग्रामीणों ने की। उन्होंने कहा कि तालाब में पीलाघास और चितावर भी हो गया है। तालाब का पानी ठीक हो जाएगा तो गाँव वालों को सुविधा काफी बढ़ जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने तालाब के सौंदर्यीकरण और गहरीकरण की माँग भी की।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *