भिलाई [न्यूज़ टी 20] प्योंगयांग: उत्तर कोरिया कोरोना वायरस की लहर का सामना कर रहा है और इस वायरस से यहां पहली मौत दर्ज की गई है. जानकारी के अनुसार बुखार से ग्रस्त 187,000 लोगों को आइसोलेशन में रखा गया है और जिनका इलाज किया जा रहा है.

आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी के अनुसार, “एक बुखार जिसके कारण की पहचान नहीं की जा सकी, वे अप्रैल के अंत से देश भर में फैल गया.” उत्तर कोरिया ने गुरुवार को कोविड पहली मौत की पुष्टि करते हुए कहा कि

“अकेले 12 मई को देश भर में करीब 18,000 लोगों को बुखार आया और अब तक 187,800 लोगों को आइसोलेट कर, उनका इलाज किया गया.”विशेषज्ञों का कहना है कि यहां कि 25 मिलियन लोगों को कोविड का टीका नहीं लगाया गया है.

जिसके कारण अब यहां पर ये वायरस फैल रहा है. वहीं यहां के शासक किम जोंग उन ने गुरुवार को पोलित ब्यूरो की एक आपातकालीन बैठक का निरीक्षण किया और वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन का आदेश दिया.

शुक्रवार को, केसीएनए ने कहा कि किम ने राज्य के आपातकालीन महामारी रोकथाम मुख्यालय का दौरा किया और “कोविड -19 के राष्ट्रव्यापी प्रसार के बारे में जानकारी ली. केसीएनए ने कहा कि “हमारी पार्टी के सामने तत्काल सार्वजनिक स्वास्थ्य संकट की स्थिति को जल्द से जल्द सही करना.

सबसे महत्वपूर्ण चुनौती और सर्वोच्च कार्य है.” बता दें कि उत्तर कोरिया ने विश्व स्वास्थ्य संगठन, चीन और रूस के कोविड टीकों के प्रस्तावों को ठुकरा दिया था.

उत्तर कोरिया के साथ लगे दक्षिण कोरिया में टीकाकरण की उच्च दर है, जिसके कारण हाल ही में इस देश ने लगभग सभी कोविड प्रतिबंधों में ढील दी है, मार्च में स्पाइक के बाद मामलों में तेजी से कमी आई है.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *