भिलाई [न्यूज़ टी 20] श्योपुर: मध्य प्रदेश के श्योपुर में 17 मार्च को एक आदिवासी नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम देने वाले तीनों आरोपियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है.

पुलिस प्रशासन ने आरोपियों के अवैध जमीनों पर बने मकानों और फसलों पर बुलडोजर चला कर जमींदोज कर दिया है. ऐसा कर पुलिस प्रशासन ने अपराधियों को कड़ा संदेश दिया.

गैंगरेप के जिन आरोपियों के मकान जमींदोज किए गए हैं उनके नाम मोहसिन, रियाज और सहबाज हैं. श्योपुर की बालापुरा बस्ती में रविवार सुबह पुलिस के साथ प्रशासन, राजस्व विभाग और

नगरपालिका के अमले ने जैसे ही कार्रवाई शुरू की तो शहर में खलबली मच गई. मौके पर तमाशबीनों की भारी भीड़ जमा हो गई. प्रशासन ने गैंगरेप मामले के आरोपियों के मकानों को एक-एक कर 2 घंटे के भीतर जेसीबी मशीन की सहायता से ढहा दिए.

इसके बाद प्रशासन ने पॉलिटेक्निक कॉलेज के पास स्थित एक आरोपी की 2 बीघा जमीन पर खड़ी गेंहू की फसल को तहस-नहस कर दिया. इस दौरान मौके पर मौजूद लोगों ने इस कार्रवाई का वीडियो भी बनाया.

बता दें कि आदिवासी नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप की घटना के बाद इलाके में गहरा आक्रोश व्याप्त हो गया था. लोग यूपी की तर्ज पर अपराधियों के अवैध मकानों पर बुलडोजर चलाने की मांग करने लगे थे.

इसी बीच प्रशासन ने कार्रवाई को हरी झंडी दिखा दी और फिर गैंगरेप के आरोपियों के मकानों को जेसीबी से ढहा दिया गया. गौरतलब है कि नाबालिग लड़की अपने दोस्त के साथ जंगल में घूमने गई थी.

उस दौरान तीन युवक वहां पहुंचे और उसके साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया और फरार हो गए. पीड़िता के बयान के आधार पर पुलिस ने पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी और फिर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया था.

15 वर्षीय नाबालिग की ओर से दर्ज कराई गई रिपोर्ट के मुताबिक वह सुबह अपने गांव से किसी रिश्तेदार के घर जा रही थी. इस दौरान उसका दोस्त मिल गया और वो दोनों जंगल में घूमने चले गए.

गांव के ही रहने वाले तीन आरोपी मोहसीन, रियाज और सहबाज वहां पहुंचे और उसके साथ जबरदस्ती करने लगे. उसका दोस्त डरकर वहां से भाग गया और तीनों ने उसके साथ दुष्कर्म किया.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *