भिलाई [न्यूज़ टी 20] कोरबा. छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में एक हत्या की सनसनीखेज वारदात सामने आई है. यहां एक 11 साल से बच्चे ने 4 साल के मासूम की हत्या कर दी. आरोपी नाबालिग ने मासूम के सिर पर ईंट दे मारी. मासूम का शव झांड़ियों में मिलने के बाद हड़कंप मच गया था.

पुलिस ने रात में खोजी डॉग समेत फोरेंसिक एक्सपर्ट बुला लिए थे. खोजी डॉग की मदद से आरोपी 11 साल के बच्चे को खोज लिया गया. इस मामले के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई है.

मामला मानिकपुर पुलिस चौकी क्षेत्र के मुड़ापार स्थित कुष्ठ आश्रम का बताया जा रहा है. यहां बीते गुरुवार को 4 साल का बालक अंशु सारथी लापता हो गया. काफी खोजने के बाद भी जब बच्चा नहीं मिला तो परिजनों ने शाम को पुलिस को इसकी सूचनी दी.

इसी दौरान पुलिस को देर शाम सूचना मिली कि बुधवारी रिकांडो बायपास मार्ग में प्रसाद पेट्रोल पंप के पीछे झाड़ियों में एक बालक की लाश पड़ी हुई है.

मौके पर पहुंची जांच टीमें

सूचना मिलते ही मानिकपुर चौकी प्रभारी एसआई मयंक मिश्रा ने पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल सिटी कोतवाली टीआई निरीक्षक रामेंद्र सिंह को अवगत कराया. इनके मार्गदर्शन में टीम ने घटनास्थल पहुंचकर आवश्यक पड़ताल शुरू की.

मृतक बालक की पहचान कुष्ठ आश्रम के पास से लापता हुए बालक अंशु के रूप में की गई. उसके माथे पर चोट के निशान पाए गए और पास में ही खून से सना ईंट नजर आया.

यह स्पष्ट हुआ कि ईंट से मार कर इस बच्चे की हत्या की गई है. सूचना मिलने पर पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए. फोरेंसिक एक्सपर्ट और डॉग स्क्वायड की टीम भी रात में ही मौके पर पहुंच गई थीं.

ऐसे खुला राज

पुलिस ने कातिल को खोजने के लिए बाघा नाम के कुत्ते का इस्तेमाल किया. पुलिस ने ईंट बाघा को सुंघाई और छोड़ दिया. बाघा सीधे बस्ती में दौड़ता हुआ पहुंच गया. यहां पहुंचकर बाघा एक बच्चे की तरफ भौंकने लगा. यह देख पुलिस भी हैरान रह गई.

4 साल के मासूम को 11 साल के आरोपी ने ही मौत के घाट उतार दिया था. जानकारी के मुताबिक आरोपी बच्चा आपराधिक पृवत्ति का है. आरोपी बच्चे को पहले भी चोरी के मामलों में रिमांड पर बाल संप्रेक्षण गृह भेजा जा चुका है. वह आदतन अपराधी बन चुका है. इससे पहले भी उसने एक बच्चे के सिर पर ईंट मारी थी.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *