रायगढ़। संवेदनशील एसपी अभिषेक मीना द्वारा सभी थाना, चौकी प्रभारियों को महिला संबंधी शिकायत, रिपोर्ट पर त्वरित कार्रवाई कर पीड़िता को न्याय दिलाने निर्देशित किया गया है । वहीं कोतवाली पुलिस थाना प्रभारी मनीष नागर के नेतृत्व में एक बार फिर महिला संबंधी अपराधों में त्वरित कार्रवाई कर रेप पीड़िता को शीघ्र न्यायालय दिलाने क्रियाशील है । कोतवाली टीआई मनीष नागर द्वारा पीड़िता के रिपोर्ट दर्ज कराने के मात्र 12 घंटे के भीतर जिले से फरार होने का प्रयास कर रहे आरोपी संतोष साहू निवासी तमनार को तमनार से गिरफ्तार कर रायगढ़ लाया जिसे बुधवार को रिमांड पर भेजा गया है ।

दुष्कर्म पीड़िता युवती (25 वर्ष) नेदिनांक 12.04.2022 की रात्रि थाना कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराते समय महिला उपनिरीक्षक मान कुमार को बताई कि बचपन से अपने मामा के घर रहकर पढाई की है । जब कक्षा 7 वीं में पढ़ रही थी तब से संतोष साहू ‍को जानती है । संतोष साहू का घर के पास आना जाना था । वर्ष 2010 में संतोष साहू अविवाहित बताकर पसंद करता हूं, शादी करूंगा बोला और रायगढ़ के एक लाज में ले जाकर शारीरिक संबंध बनाया । संतोष साहू जब भी तमनार से रायगढ़ आता तो लाज में ले जाकर शारीरिक संबंध बनाता था, इस प्रकार कई बार शारीरिक संबंध बनाया और इस बीच दोनों का विडियो बना लिया था जिसे बाद में दिखाया । तब उसे डिलीट करने बोली थी पर वह डिलीट नही किया । अगस्त 2021 में दोनों को साथ मामा ने देख लिया, तब मामा संतोष साहू से पूछताछ किये तो पता चला कि संतोष साहू शादीशुदा है । उस दिन से संतोष कुमार साहू को कोई संम्पर्क नहीं की और लोक लॉज के डर से रिपोर्ट भी नहीं की थी किन्तु दिनांक 12/04/2022 को संतोष साहू अश्लील विडियो को वाट्सअप में वायरल कर दिया । उसकी करतूत से परेशान होकर संतोष साहू पर रिपोर्ट कराकर सख्त कार्रवाई चाहना बताई । पीड़िता के रिपोर्ट पर थाना कोतवाली में अप.क्र. 631/2022 धारा 363, 366, 376, 509(ख) IPC 4,6 Pocso Act पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है ।

अपराध विवेचना दरम्यान थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक मनीष नागर, उप निरीक्षक मान कुंवर, सहायक उपनिरीक्षक राजेन्द्र पटेल, आरक्षक मनोज पटनायक की टीम आरोपी संतोष साहू पिता स्व. राम साय साहू उम्र 43 साल मूल निवास ग्राम सरखोर कसडोल जिला बलौदा बाजार हाल मुकाम तमनार की गिरफ्तारी के लिये तमनार रवाना हुई, जहां आरोपी को एफआईआर की भनक लगने पर फरार होने की फिराक में था जिसकी पतासाजी कर गिरफ्तार किया गया । आरोपी को आज रायगढ़ कोर्ट में रिमांड बाद जेल दाखिल किया गया है ।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *