भिलाई [न्यूज़ टी 20] विश्रामपुर। सूरजपुर जिले के बिश्रामपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के एनआरसी में पदस्थ स्टाफ नर्स ने डॉक्टर के शासकीय आवास में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सुसाइडल नोट में नर्स ने सगाई के बाद भी मंगेतर के शादी से इनकार करने को कारण बताया है। पुलिस मामले की जांच में लगी हुई है।

मामले की प्रारंभिक जांच में सुसाइडल नोट के अनुसार सगाई होने के बाद मंगेतर डॉक्टर द्वारा स्टाफ नर्स से शादी से इनकार कर देने से मानसिक तनाव में यह कदम उठना पाया गया है। शादी से इनकार करने से वह काफी क्षुब्ध थी। गुरुवार की दोपहर मंगेतर डॉक्टर के शासकीय आवास में पहुंची और स्टाफ नर्स ने फांसी लगा ली।

इधर घटना से पहले नर्स शांति सिंह ने आत्महत्या करने से पहले अपने परिजनों से फोन पर सारी बात बताई थी। जब वे पहुंचे तो भीतर से उसने दरवाजा बंद कर लिया था। सूचना पर डॉक्टर भी पहुंचा। दरवाजा नहीं खुलने पर परिजनों के साथ मिलकर दरवाजा तोड़ा गया, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। जहां स्टाफ नर्स फांसी पर लटकी मिली।

घटना की जानकारी होने पर पुलिस मौके पर पहुंची और नर्स के पास से सुसाइड नोट बरामद किया। सुसाइड नोट में नर्स शांति ने डॉक्टर मंगेतर द्वारा शादी से इनकार करने को कारण बताया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस ने बताया कि सूरजपुर जिले के बिश्रामपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के एनआरसी में पदस्थ स्टाफ नर्स, डिपार्टमेंटल कालोनी निवासी शांति सिंह उर्फ तन्नू, पिता जगन्नाथ सिंह की स्वास्थ्य केन्द्र में पदस्थ डॉ. मुकेश श्रीवास्तव के साथ 5 महीने पहले सगाई हुई थी।

सगाई के बाद से नर्स द्वारा डॉ. मुकेश को शराब छोडऩे की बात कहकर शादी करने की बात कही जाती थी। इसी बीच डॉक्टर द्वारा शादी से इंकार कर दिए जाने से क्षुब्ध होकर नर्स शाति ने गुरुवार को यह कदम उठा लिया। घटना के दौरान डॉक्टर मुकेश श्रीवास्तव अस्पताल में थे। नर्स का विवाह पूर्व में भी हो चुका है।

जानकारी अनुसार किसी कारण से पति से अच्छे संबंध न होने के कारण नर्स शांति ने तलाक की अर्जी न्यायालय में लगाई है।घटना की सूचना मिलते ही नगर पुलिस अधीक्षक जेपी भारतेंदु, प्रशिक्षु आईपीएस व थाना प्रभारी संदीप पटेल, उपनिरीक्षक शिवकुमार खुटे ने घटनास्थल पहुंचे। सभी ओर जायजा लिया। साथ ही फारेंसिक एक्सपर्ट को बुलाकर जांच कराई गई।

इस दौरान मृतका का एक सुसाइड नोट मिला। नर्स ने सुसाइड नोट में लिखा है कि डॉक्टर मुकेश श्रीवास्तव मुझसे शादी करना नहीं चाहते, इस वजह से आत्महत्या कर रही हूं, जिसकी जिम्मेदार मैं स्वयं हूं। सुसाइड नोट जब्त कर पुलिस मामले की जांच में लगी है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *