भिलाई [न्यूज़ टी 20] नई दिल्ली: Nurse Recruitment 2022: नर्सिंग कोर्स कर चुके युवाओं के लिए यूपी में बंपर नौकरी निकलने वाली है. यूपी सरकार अपने सरकारी अस्पतालों में स्टाफ नर्स के रिक्त पदों को भरने के लिए जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू करेगी.

स्टाफ नर्स के कुल 1729 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की जाएगी. भर्ती का नोटिफिकेशन भी जल्द ही जारी किया जाएगा. बता दें कि ये भर्ती चिकित्सा शिक्षा विभाग,

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य प्रशिक्षण विभाग और केजीएमयू में की जाएगी.पिछले साल 4743 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया था, लेकिन 3014 रिक्त पदों को ही भरा गया था.

योग्य उम्मीदवारों की कमी के कारण ये पद खाली रह गए थे. अब इन पदों के लिए जल्द ही नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. साल 2021 में हुई स्टाफ नर्स की भर्ती के लिए करीब 1.02 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था.

जिसके लिए लिखित परीक्षा 3 अक्टूबर 2021 को आयोजित की गई थी. परीक्षा में कुल 83564 उम्मीदवार शामिल हुए थे, जिनमें से 3014 उम्मीदवारों का चयन किया गया था. शेष पद खाली रह गए थे.

अब इन रिक्त पदों पर भर्ती के लिए दोबारा प्रक्रिया शुरू की जाएगी. ऐसे में नर्सिंग की पढ़ाई कर रहे उम्मीदवारों के पास नौकरी पाने का यह सुनहरा मौका है.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *