सुकमा

नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के हाल में निर्मित एक शिविर में गोलीबारी कर दी. इस घटना में सीआरपीएफ के तीन जवान घायल हो गए हैं. एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

प्रतीकात्मक फोटो

पुलिस महानिरीक्षक (बस्तर रेंज) सुंदरराज पी ने बताया कि चिंतागुफा थाना क्षेत्र के एलमागुंडा शिविर के आसपास नक्सलियों के एक समूह ने सोमवार को सुबह करीब छह बजे गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद वहां तैनात सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की. इस फायरिंग के जवाब में जवानों ने भी मोर्चा संभाल लिया। दोनों ओर से फायरिंग हुई। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगलों की ओर भाग गए। बताया जा रहा है नक्सलियों के हमले के कारण तीन जवान घायल हो गए हैं।

बता दें इस क्षेत्र को धुर नस्कली क्षेत्र कहा जाता है। यह नक्सलियों के लिए सेफ जोन हुआ करता था। यहां से नक्सली अपनी वारदातों को आसानी से अंजाम देते थे। यहां पर कैंप खुलने से नक्सलियों में नाराजगी है। नक्सली नहीं चाहते हैं कि यहां पर कैंप खुले। सुरक्षा व नक्सली मुवमेंट कम करने के लिए यहां पर सीआरपीएफ कोबरा बटालियन का कैंप शुरू किया गया। एक माह पूर्व शुरू हुआ कैंप के कारण नक्सलियों में बौखलाहट है।

CRPF कोबरा बटालियन का यह कैंप चिंतागुफा से करीब 12 किमी. पश्चिम दिशा और CRPF कैंप मीनपा से करीब 5.5 किमी. दक्षिण में स्थित है। कैंप खुलने के बाद जवान यहां सक्रिय हैं और नक्सलियों के मनसुबों पर पानी फिर गया है। इसी बौखलाहट में आज यह हमला किया गया। बता दें दो दिन पहले यहां जवानों ने ग्रामीणों के साथ होली पर जमकर मस्ती की थी।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *