भिलाई / बिलासपुर(newst20)। न्यायधानी बिलासपुर में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद पहली बार भाजपा नेताओं ने किसी आयोजन में मंच पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई । । सभा के दौरान में सत्ता और विपक्ष के बीच भाषणों में कटाक्ष के तीर भी चले। कार्यक्रम के दौरान नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने विकास की बातों को लेकर सरकार पर कटाक्ष किया और बिलासपुर के विकास में भेदभाव करने के आरोप लगाए। इस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी अपने सपाट लहजे में जवाब देते हुए कहा कि 15 साल में भाजपा ने शहर की जो हालत कर दी है उसे सुधारने में ही समय लग रहा है।

मंच पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ नेता प्रतिपक्ष और भाजपा विधायक धरमलाल कौशिक , पर्यटन मंडल के अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव सहित कांग्रेस के कई नेता मौजूद रहे।


लालबहादुर शास्त्री स्कूल मैदान में आयोजित सभा में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि बिलासपुर प्रदेश का दूसरा प्रमुख शहर है। राजधानी रायपुर के बाद यहां न्यायधानी है। उन्होंने नेता प्रतिपक्ष के सवाल और कटाक्ष का जवाब देते हुए कहा कि15 साल में बिलासपुर में जो पहचान भाजपा ने बनाई थी, उसे ठीक करने में समय लगेगा। उन्होंने कहा कि विस्तार के बिना विकास की कल्पना नहीं की जा सकती। इसलिए नगर निगम सीमा के आसपास के गांव को नगर निगम क्षेत्र में शामिल किया गया है। यह जरूर है कि सरकार बनने के तीन साल बाद काम नहीं हो सका है। यह स्वीकार करने में मुझे कोई गुरेज नहीं है लेकिन, दो साल कोरोना से निपटने में लगा है। सरकार ने अपनी पूरी ताकत कोरोना महामारी में झोंक दिया था। इसके चलते विकास नहीं हो सका। फिर भी मैं भरोसा दिलाता हूं कि बिलासपुर के शहरी विकास में कोई कमी नहीं आएगी। कार्यक्रम को नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया, महापौर रामशरण यादव, विधायक शैलेष पांडेय के साथ ही सांसद अरूण साव ने भी संबोधित किया। वहीं स्वागत भाषण कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर और संसदीय सचिव रश्मि सिंह ने आभार प्रदर्शन किया।

(अब भाजपा नेता एयरपोर्ट के विकास के लिए दिलाएं जमीन)

अपने उद्बोधन के दौरान मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि बिलासपुर एयरपोर्ट के विकास की मांग बहुत पुरानी थी, जिसे पूरा करने के लिए इतिहास में पहली बार विधानसभा में अशासकीय संकल्प लिया गया और राशि देने की घोषणा की गई। उन्होंने कहा कि फिलहाल सुदीप श्रीवास्तव और उसके साथी रात में हवाई उड़ान भरने के लिए आंदोलन कर रहे हैं। शासन के पास जमीन नहीं है, जो जमीन है वह सेना की है। इसके लिए उन्होंने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की थी और कई पत्र भी लिख चुके हैं। उन्होंने नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक व सांसद अरुण साव से कहा कि सेना से जमीन दिलाने में मदद करे, सरकार तत्काल राशि उपलब्ध कराकर एयरपोर्ट का विकास कराएगी।

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि तत्कालीन समय में जब मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह थे, तब बिलासपुर के विकास की कल्पना की गई थी। इसी के तहत तिफरा फ्लाई ओवर ब्रिज के साथ ही स्मार्ट सिटी रोड, तारामंडल की नींव रखी गई थी। आज हमारे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इसका लोकार्पण कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मंच पर सीएम बैठे हैं। तब अपने जिले और क्षेत्र के विकास की बात होनी चाहिए। उनसे आग्रह करते हुए ध्यान दिलाना चाहता हूं कि बिलासपुर के साथ भेदभाव हो रहा है। जब नगर निगम का विस्तार हुआ, तब व्यक़्तिगत रूप से विरोध किया था। इसका नतीजा आज दिख रहा है। तीन साल हो गया है नए वार्डों का विकास नहीं हो रहा है। ग्राम पंचायतों में जो काम पहले मनरेगा में काम होता था। वह भी बंद हो गया है।

कार्यक्रम में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक के साथ ही सांसद अरूण साव, बेलतरा विधायक रंजनीश, मस्तूरी विधायक कृष्णमूर्ति बांधी भी मौजूद रहे।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *