भिलाई [न्यूज़ टी 20] इस साल मार्च में जब से विवेक अग्निहोत्री की ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files OTT Release) रिलीज हुई है, तब से यह सुर्खियां बटोर रही है. फिल्म ने महामारी के बाद बॉक्स ऑफिस पर शानदार कलेक्शन किया और सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा.

‘द कश्मीर फाइल्स’ अब ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर 13 मई को हिंदी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ में प्रीमियर के लिए तैयार है. खास बात है इस फिल्म का ओटीटी पर इंडियन साइन लैंग्वेज में भी प्रीमियर किया जा रहा है. इस पहल की शुरुआत जी5 ने की है.

जी5 ने हाल ही में मुंबई में इंडियन साइन लैंग्वेज (The Kashmir Files Indian Sign Langguage) में फिल्म की एक स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गई. इस स्क्रीनिंग को देखने के लिए 500 ऐसी आडियंस आई,

जिसकी सुनने की क्षमता बेहद कम थी. इस खास स्क्रीनिंग में फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री, उनकी पत्नी-एक्ट्रेस पल्लवी जोशी और एक्टर दर्शन कुमार भी शामिल हुए थे. इसके साथ ही जी5 ने इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकॉर्ड्स के साथ एक विश्व रिकॉर्ड भी बनाया है.

जी5 इंडियन साइन लैंग्वेज के साथ बॉलीवुड की कमर्शियल फिल्म को रिलीज करने वाला पहला ओटीटी प्लेटफॉर्म बन गया है. इसकी वजह से बधिर यानी न सुन पाने वालों के लिए फिल्म देखना और समझना आसान हो गई है.

विवेक अग्निहोत्री ने जताई खुशी

इस पहल के बारे में बात करते हुए डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री (Vive Agnihotri) ने बताया कि कैसे फिल्म को सभी के लिए सुलभ बनाना है. उन्होंने कहा, “हमें खुशी है कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ दुनिया भर में इतने सारे लोगों तक पहुंची.

और गूंजती रही और अब जी5 के एक अनोखे कदम के साथ, फिल्म न केवल हिंदी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ में बल्कि इंडियन साइन लैंग्वेज में उपलब्ध होगी. यह एक कहानी है जिसे बताया जाना चाहिए.”

मुंबई में ‘द कश्मीर फाइल्स’ कॉन्सर्ट का आयोजन

इस बीच, विवेक अग्निहोत्री ने मुंबई में ‘द कश्मीर फाइल्स’ कॉन्सर्ट (The Kashmir Files Concert) का भी आयोजन किया है जो 13 मई को आयोजित किया जाएगा. विवेक और उनकी पत्नी पल्लवी जोशी भी इस कॉन्सर्ट में प्रिजेंटेशन देंगे.

हाल ही में, विवेक अग्निहोत्री ने ट्विटर पर इसकी जानकारी फैंस के साथ शेयर किया. उन्होंने लिखा, “इतिहास में पहली बार किसी फिल्म का बैकग्राउंड म्यूजिक इतना लोकप्रिय हुआ.

कि हमने आइकॉनिक रॉयल ओपेरा हाउस में फिल्म के मुख्य अभिनेताओं द्वारा बताई गई कहानियों के साथ ‘द कश्मीर फाइल्स’ का एक विशेष कॉन्सर्ट लाने का फैसला किया. सबके लिए खुला है. 13 मई.”

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *