सूरजपुर। जमीन आपसी विवाद की वजह से जिले के बसदेई पुलिस चौकी क्षेत्र के अंतर्गत रजौरीपारा गांव में बीती रात दो गुट में खूनी संघर्ष हुआ. जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई. जबकि दर्जन भर से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. जिसमें बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल हैं ।

घटना के बाद मृतक के परिजनों के द्वारा पुलिस चौकी के सामने शव को रखकर लगभग 3 घंटे तक हंगामा किया गया. मृतक के परिजनों का आरोप था कि पुलिस इस पूरे मामले में आरोपी पक्ष का समर्थन कर रही है. उनके अनुसार उनके घर के व्यक्ति की हत्या कर दी गई और उन्हीं के घर वालों को आरोपी बना कर थाने में बंद भी कर दिया गया. लगभग 3 घंटे चले इस घटनाक्रम के बाद आखिरकार पुलिस ने मृतक के परिजनों को छोड़ दिया. जिसके बाद मृतक के परिजन शव के दाह संस्कार के लिए तैयार हुए ।

वहीं पुलिस के अनुसार दोनों परिवारों में पिछले काफी समय से जमीन विवाद चल रहा है. इसके पहले भी उनके बीच में झगड़ा हो चुका है और पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई भी की थी. दोनों पक्षों में मारपीट हुई है और दोनों ही पक्ष के कई लोग घायल हैं. इसलिए दोनों ही पक्षों पर मामला दर्ज किया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. फिलहाल पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है ।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *