भिलाई [न्यूज़ टी 20] दुर्ग नगर निगम का बजट पेश करने महापौर धीरज बाकलीवाल बीआईटी कॉलेज के मैकेनिकल कान्फ्रेंस हॉल पहुंच गए हैं। धीरज गोबर से बना ब्रीफकेस लेकर बजट पेश करने पहुंचे हैं। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस के और भी पार्षद नजर आए। कुछ ही देर में नगर निगम का बजट पेश हो जाएगा।

बजट पेश करने के दौरान विपक्षी पार्षदों के हंगामा करने के आसार भी हैं। इससे पहले रायपुर नगर निगम के महापौर भी बजट पेश करने गोबर से बना ब्रीफकेस लेकर निगम पहुंचे थे। छत्तीसगढ़ का बजट भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इसी तरह के ब्रीफकेस में लेकर विधानसभा पहुंचे थे।

जिसकी चर्चा देशभर में हुई थी। उसके बाद से ही अलग-अलग नगर निगम के महापौर इसी तरह के सूटकेस का इस्तेमाल कर रहे हैं। बजट को लेकर दुर्ग निगम के महापौर और आयुक्त ने सोमवार को बीआईटी कॉलेज के मैकेनिकल कान्फ्रेंस हॉल में पहुंचकर बैठक की तैयारियों का जायजा लिया था।

दोनों ने मंगलवार को बजट पेश होने के पहले सभी व्यवस्था करने के निर्देश अधिकारियों और कर्मचारियों को दिए थे। इधर, रिसाली नगर निगम के बजट को लेकर भी बैठक शुरू हो गई है।

महापौर शशि सिन्हा इसे 30 मार्च को बजट पेश करने वाली हैं। जगह के अभाव के कारण महापौर परिषद के सदस्यों ने मैत्रीकुंज स्थित निगम के मंगल भवन में सामान्य सभा कराने का निर्णय लिया है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *