भिलाई [न्यूज़ टी 20] नई दिल्ली. दुनिया की नंबर-1 महिला टेनिस खिलाड़ी एश्ले बार्टी ने बुधवार को अपने फैंस को बड़ा झटका दिया. उन्होंने अचानक ही पेशेवर टेनिस को अलविदा कहने का ऐलान किया. बार्टी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो मैसेज शेयर किया और अपने इस फैसले की जानकारी फैंस को दी. उन्होंने साथ ही बताया कि वह गुरुवार 24 मार्च को प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसका आधिकारिक ऐलान भी करेंगी.

25 साल की एश्ले बार्टी ने इंस्टाग्राम पर वीडियो मैसेज शेयर करते हुए लिखा, ‘आज का दिन मेरे लिए मुश्किल और भावनाओं से भरा है क्योंकि मैं पेशेवर टेनिस से संन्यास की घोषणा कर रही हूं. मुझे नहीं पता था कि इस खबर को आपके साथ कैसे साझा किया जाए, इसलिए अपनी अच्छी दोस्त कैसडेलाकुआ से मदद करने को कहा.’

उन्होंने आगे लिखा, ‘खेल ने मुझे जो कुछ भी दिया है, उसके लिए मैं बहुत आभारी हूं. गर्व महसूस कर रही हूं. इस सफर में मेरा समर्थन करने वाले सभी लोगों के लिए धन्यवाद, मैं हमेशा उन अमिट यादों के लिए आभारी रहूंगी जो हमने एक साथ बनाई हैं.’ 3 बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन एश्ले बार्टी ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली हैं. उन्होंने इसी साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के महिला सिंगल्स का खिताब जीता था.

बार्टी ने ऑस्ट्रेलियन ओपन, फ्रेंच ओपन और विंबलडन में 1-1 बार चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया है. उन्होंने साल 2019 में फ्रेंच ओपन जीता, फिर 2021 में विंबलडन और इसी साल यानी 2022 में ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन बनीं. वह ओलंपिक गेम्स में भी ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *