भिलाई [न्यूज़ टी 20] डौंडी से भानुप्रतापपुर मार्ग पर ग्राम गुदुम के पास शाम करीब 4:30 बजे एक तेज रफ्तार कच्चे माइंस की ट्रक ने बाइक से जा रहे पिता और पुत्री को चपेट में ले लिया। जिसमें ग्राम नर्रालगुड़ा के रहने वाले पिता श्रीराम ठाकुर की मौके पर मौत हो गई।

उनका सिर फट गया था। काफी खून सड़क पर बह रहा था तो वहीं घटना में गंभीर रूप से घायल उनकी बेटी यामिनी ठाकुर की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। इस घटना से ग्रामीण इतने नाराज हुए कि पिता के शव को सड़क पर रखकर चक्काजाम में भिड़ गए ।

और माइंस प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। घटना की जानकारी मिलने के बाद डौंडी सहित राजहरा पुलिस की टीम सीएसपी मनोज तिर्की व थाना प्रभारी व अन्य स्टाफ पहुंचे। ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया गया।

स्थानीय प्रशासन भी आई पर ग्रामीण सड़क से हटने को तैयार नहीं थे। लगभग 2 से ढाई घंटे तक मार्ग में यातायात प्रभावित रहा। ट्रकों और अन्य गाड़ियों की लंबी लाइन लगी रही। यात्री बसें भी फंसी रही। ग्रामीणों की मांग थी कि लगातार माइंस की ट्रक इस तरह से तेज रफ्तार में गुजरती है।

जिससे इसके पहले भी कई जाने जा चुकी है। लेकिन प्रबंधन ध्यान नहीं देता है। प्रशासन के लोगों द्वारा ग्रामीणों को समझाइश दी गई। उन्हें तत्कालिक मुआवजा राशि भी दी गई। बताया जाता है कि मृतक अपने परिवार का इकलौता कमाऊ सदस्य था।

ग्रामीण माइंस प्रबंधन के अधिकारियों से बात करने को लेकर अड़े हुए थे। प्रशासन उन्हें बुलाना चाह रहा था लेकिन अधिकारी बाहर थे। इस वजह से बात नहीं हुई। फिर तय हुआ कि मंगलवार को थाने में प्रबंधन और ग्रामीण और परिजनों के बीच बैठक होकर इस मसले पर चर्चा होगी।

देर शाम को मामला शांत हुआ और चक्काजाम समाप्त किया गया। इधर डौंडी थाना प्रभारी कैलाश मरई ने बताया कि ट्रक चालक घटना के बाद फरार हो गया है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *