रायगढ़। रायगढ़ रेलवे स्टेशन एवं कोतरा रोड रेलवे फाटक के बीच रुक्मणि विहार कॉलोनी के पीछे भूपदेवपुर से कोयला खाली कर वापस झारसुगुड़ा को ओर जाने के लिए ट्रैक पर मालगाड़ी खड़ी थी तभी जिंदल की ओर से आ रहे तेज रफ्तार इंजन अचानक टकरा गया। घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे प्रशासन व रेलवे सुरक्षा बल की टीम मौके पर मौजूद गए और ट्रैक पर पलटी मालगाड़ी के डिब्बों एवं दुर्घटनाग्रस्त इंजन को हटाने का प्रयास कर रही है।

जानकारी के अनुसार गुरुवार को रायगढ़ रेलवे स्टेशन और कोतरा रेलवे फाटक के बीच भूपदेवपुर से वापस आ रही मालगाड़ी झारसुगुड़ा की ओर जाने के लिए रायगढ़ रेलवे स्टेशन एवं कोतरा रोड रेलवे फाटक के बीच रुक्मणि विहार कॉलोनी के पीछे के ट्रैक पर खड़ी थी जो सिग्नल मिलते ही झाड़सुगुड़ा की ओर निकल जाती लेकिन इसी दरमियान जिंदल की ओर जाने वाली इलेक्ट्रिक लोको पावर इंजन का अचानक ब्रेक फेल हो गया और वो जिंदल की ओर जाने के बजाय वापस रायगढ़ की ओर तेज रफ्तार से आने लगा। इलेक्ट्रिक लोको पावर इंजन चालक ने रोकने की काफी कोशिश की लेकिन वो सफल नहीं और खाली खड़ी मालगाड़ी के पीछे लगे इंजन से करीब 30 किलोमीटर की रफ्तार से टकरा गई गया। इस भीषण दुर्घटना में इलेक्ट्रिक लोको पावर इंजन समेत, मालगाड़ी के पीछे लगे इंजन गार्ड ब्रेक वैगन तथा चार मालगाड़ी का वैगन डिरेल होकर पटरी से पलट गए।

हादसे की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर रेलवे प्रशासन की टीम एवं आरपीएफ टीआई राजेश वर्मा, संजय कुमार एस अपनी टीम के साथ मौके पर मौजूद हैं। मौके पर बिलासपुर से एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन पहुंच गई है। सेल्फ प्रोपेल्ड इंस्पेक्शन कार से घटनास्थल पर बिलासपुर मंडल डीआरएम आलोक सहाय, सीनियर डीएसओ अनुराग सिंह टीम समेत पहुंच चुके हैं। ब्रजराजनगर से एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन घटनास्थल पर पहुंच चुकी है और अपना काम शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है 15 से 16 घंटे घटनास्थल से इंजन व मालगाड़ी के डिब्बों को हटाने में समय लग सकता उसके बाद ही ट्रेन रूट क्लियर किया जा सकता है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *